DHANBAD : निरसा पीएचसी के डॉ एस के गुप्ता को उपायुक्त ने किया शो-कोज , 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण देने का आदेश…

0
[URIS id=45547]
न्यूज़ सुने

DHANBAD : निरसा पीएचसी के डॉ एस के गुप्ता को उपायुक्त ने किया शो-कोज , 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण देने का आदेश…

  • स्पष्टीकरण नहीं सौंपने पर डॉ गुप्ता पर एपिडेमिक डिजीज एक्ट 1897 तथा दी झारखंड स्टेट एपिडेमिक डिजीज (कोविड-19) रेगुलेशन 2020 के तहत विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।
  • आवश्यक स्वीकृति लिए कोलकाता चले गए थे। जबकि स्वास्थ्य विभाग का स्पष्ट आदेश है कि सभी चिकित्सा पदाधिकारी एवं स्वास्थ्य कर्मियों का सभी प्रकार का अवकाश 30 जून 2020 तक रद्द रहेगा।

NEWSTODAYJ धनबाद : निरसा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ कृष्ण गुप्ता को उपायुक्त उमा शंकर सिंह ने शो-कोज किया है। साथ ही 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण देने का आदेश दिया है।

यह भी पढ़े…ACTION : पत्रकार को चाकू मार कर घयाल , पुलिस ने किया दो लोगो को गिरफ्तार…

इस संबंध में उपायुक्त ने कहा कि डॉ कृष्ण गुप्ता 12 जून 2020 को बिना आवश्यक स्वीकृति लिए कोलकाता चले गए थे। जबकि स्वास्थ्य विभाग का स्पष्ट आदेश है कि सभी चिकित्सा पदाधिकारी एवं स्वास्थ्य कर्मियों का सभी प्रकार का अवकाश 30 जून 2020 तक रद्द रहेगा। अति आवश्यक परिस्थिति में उपायुक्त से स्वीकृति प्राप्त कर अवकाश के लिए प्रस्थान किया जा सकता है।

यह भी पढ़े…INSPECTION : मुख्यमंत्री ने किया कोरोना मरीजों के लिए बनाए गए नए कोविड सेंटर का निरीक्षण…

कोलकाता से लौटने के बाद डॉ गुप्ता और उनके परिवार के सदस्यों को कोविड-19 के मार्ग निर्देशानुसार स्वाब जांच कराते हुए इंस्टीट्यूशनल कोरेंटाइन या आइसोलेशन में रहना चाहिए था। परंतु एक चिकित्सक होने के बावजूद उन्होंने ऐसा नहीं किया। जो आईसीएमआर की गाइडलाइन का उल्लंघन है। उनके इस गैर जिम्मेदाराना व्यवहार के कारण 20 लोगों में कोविड-19 का संक्रमण फैला गया।

यह भी पढ़े…INAUGARATION : वासेपुर में कॉग्रेस कार्यलय पर लगा कोरोना का चन्द्र ग्रहण,कोरोना काल के बाद बड़े ही धूम धाम से होगी उद्घटान…

उपायुक्त ने डॉक्टर गुप्ता को 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया है। स्पष्टीकरण नहीं सौंपने पर डॉ गुप्ता पर एपिडेमिक डिजीज एक्ट 1897 तथा दी झारखंड स्टेट एपिडेमिक डिजीज (कोविड-19) रेगुलेशन 2020 के तहत विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here