Dhanbad News : वाहनों के लिए यह अधूरे पड़े सड़क काल का रूप ले चुका , 8 लैनिंग सड़क का काम बंद…

0
न्यूज़ सुने

यहाँ देखे वीडियो।
Dhanbad News : वाहनों के लिए यह अधूरे पड़े सड़क काल का रूप ले चुका , 8 लैनिंग सड़क का काम बंद…

NEWSTODAYJ : धनबाद के सरायढेला, गोल बिल्डिंग से लेकर काको मोड़ कतरास तक बन रही 8 लैनिंग सड़क का काम बंद होने के कारण लगभग 20 किलोमीटर के दायरे में फैले यहां क्षेत्र की जनता,छोटे-बड़े दुकानदार,साथ ही बाहर से आने वाले लोगों के लिए भी यह परेशानी का घर हो चुका है,

यह भी पढ़े…Dhanbad News : बंगाली कल्याण समिति ने स्वर्गीय चित्तो बनर्जी के याद में एक श्रद्धांजलि सभा…

रोड के दोनों साइड कटिंग के कारण सड़क का काम बंद होने से यहां दुर्घटनाओं का होना आम बात हो गई है, यहाँ क्षेत्र के लोगों को घर से निकलने तक में काफी दिक्कत हो रही है,खासकर दो पहिये वाहनों के लिए यह अधूरे पड़े सड़क काल का रूप ले चुका है,ऊपर से बारिश होने पर स्थिति और विकराल हो जाती है ऐसा लगता है सड़क के दोनों किनारे तालाब है। इस रोड के चौड़ी करण के लिए लगभग 8000 (आठ हजार)से भी ज्यादा पेड़ कट चुके हैं,अब यहां रोड का स-समय नहीं बनना बहुत बड़ा दुर्भाग्य ही है।

यह भी पढ़े…Coronavirus : अगले 24 घंटे में 35347 सैंपल की जांच हुई और 345 नये संक्रमित मिले , चार मरीजों की मौत…

स्थानीय लोगों की मांग है कि सरकार इस पर अबिलम्ब संज्ञान ले और जनहित में एवं विकास कार्य में बाधक न बन, विकास कार्य को गति देने के हित में शीघ्र सकारात्मक निर्णय ले एवं इस रोड का काम पुनःबहाल करें।15 दिन पहले इसी रोड पर एक महिला की दुर्घटना में मौत हो गई थी, और छोटी बड़ी घटनाएं यहां पर इस 15 दिन में घटित हुई है।सूत्रों के मुताबिक राज्य सरकार ने 8 लेन को लेकर स्टेट हाईवे अथॉरिटी ऑफ झारखंड (साज) से सुझाव एवं प्रस्ताव मांगी थी।

यह भी पढ़े…Crime News : शादी का झांसा देकर चार साल तक यौन शोषण करने का आरोप , FIR दर्ज…

स्टेट हाईवे अथॉरिटी ऑफ झारखंड (SHAJ) ने राज्य सरकार को रिपोर्ट सौंप दी है जिसमें 8 लेन सड़क बनाने का प्रस्ताव भेजा गया है प्रस्ताव मे कहा गया है कि 8 लेन सड़क की सुविधाओं में यदि अधिक कटौती की जाए तब तत्काल तो राशि की बचत होगी लेकिन भविष्य में इससे परेशानी ही होगी , जिसमें साइकिल ट्रैक, सर्विस लेन ,फुट ओवरब्रिज की कटौती को गलत बताया गया है। इसी के आलोक में राज्य सरकार की बैठक के बाद दो-तीन दिनों के अंदर ही निर्णय की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here