Dhanbad News : पाथकाइंड और लाल पैथ को पॉजिटिव व्यक्ति की रिपोर्ट सर्वप्रथम आईडीएसपी सेल को देने का निर्देश…

0
न्यूज़ सुने

Dhanbad News : पाथकाइंड और लाल पैथ को पॉजिटिव व्यक्ति की रिपोर्ट सर्वप्रथम आईडीएसपी सेल को देने का निर्देश…

NEWSTODAYJ : धनबाद जिले के उपायुक्त सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद उमा शंकर सिंह ने पाथकाइंड तथा लाल पैथ लिमिटेड को पॉजिटिव व्यक्तियों की रिपोर्ट तत्काल तथा सर्वप्रथम आईडीएसपी सेल को उपलब्ध कराने का आदेश दिया है।इस संबंध में उपायुक्त ने बताया कि पाथकाइंड तथा

यह भी पढ़े…Dhanbad News : इंसीडेंट कमांडर तथा एमओआईसी की संयुक्त अनुमति के बिना नहीं मिलेगी होम आइसोलेशन की सुविधा…

लाल पैथ लिमिटेड को आरटी पीसीआर के माध्यम से कोरोना जांच करने के लिए अनुमति प्रदान की गई है। साथ में यह भी निर्देश दिया गया है कि कोरोना लक्षण वाले व्यक्ति, जो जांच के लिए आते हैं एवं जांच के बाद जिनका रिपोर्ट पॉजिटिव पाया जाता है, उसकी तत्काल सूचना नोडल पदाधिकारी, आईडीएसपी सेल को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे।

यह भी पढ़े…Crime News : बुलेट सवार अपराधियों ने पत्रकार को दिनदहाड़े सरेआम मारी गोली, स्थिति गंभीर…

उपायुक्त ने कहा कि जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद को ऐसी सूचना मिली है कि पाथकाइंड तथा लाल पैथ लिमिटेड द्वारा कोरोना जांच के लिए आने वाले व्यक्तियों, जो जांच में संक्रमित पाए जाते हैं, उनकी जांच रिपोर्ट आईडीएसपी सेल को देने से पूर्व संबंधित व्यक्ति को दे दी जाती है। उनका उपरोक्त कृत्य आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद के निर्देशों का उल्लंघन है।उपायुक्त ने कहा कि दोनों संस्थानों को यह भी निर्देश दिया है।

यह भी पढ़े…Demand for running rail : वनांचल एक्सप्रेस को जल्द चलाया जाए- सांसद विजय हांसदा…

कि जांच के लिए आने वाले व्यक्ति का आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड तथा उनका वर्तमान पता एवं मोबाइल नंबर भी लेना सुनिश्चित करेंगे तथा जांच का परिणाम सर्वप्रथम नोडल पदाधिकारी, आईडीएसपी सेल को उपलब्ध कराएंगे।

यह भी पढ़े…Critical condition : शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की कोरोना संक्रमित होने के बाद हालत गंभीर , एयर एम्बुलेंस से दिल्ली ले जाने की तैयारी…

जिससे संक्रमित व्यक्ति का आईसीएमआर एवं स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा निर्धारित लाइन ऑफ ट्रीटमेंट के तहत उपचार किया जा सके।उन्होंने कहा कि दोनों निजी लैब पर उपरोक्त आदेश का गंभीरता से पालन नहीं करने, लापरवाही या उदासीनता बरतने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 की विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here