Dhanbad News : नगर निगम कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय धरना प्रदर्शन…

0
न्यूज़ सुने

Dhanbad News : नगर निगम कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय धरना प्रदर्शन…

NEWSTODAYJ धनबाद : पथ विक्रेता समन्वय समिति धनबाद के बैनर तले नगर निगम कार्यालय के समक्ष गुरुवार को एक दिवसीय धरना का आयोजन किया गया। जिसमें वक्ताओं ने कहा कि नगर निगम फुटपाथ दुकानदारों के लिए आजीविका संरक्षण का अधिकार एवं विनियमन अधिनियम 2014 के प्रावधानों का एक भी अधिकार देने में विफल साबित हुआ है। जिससे फुटपाथ दुकानदारों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

यहाँ देखे वीडियो।

यह भी पढ़े…Bengal Assembly Election 2021 : पीएम मोदी असम में महाबाहु- ब्रह्मपुत्र जलमार्ग सहित कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया…

नगर निगम ने फुटपाथ दुकानदारों को बरगलाने का काम किया है, क्योंकि अब तक निगम के लोग वेंडिंग जोन का चिन्हित नहीं कर सके हैं। वहीं एक भी फुटपाथ दुकानदारों को परिचय पत्र नहीं दिया गया है। जबकि दूसरी ओर केंद्र सरकार फुटपाथ दुकानदारों को 10-10 हजार रुपये लोन देने की घोषणा की थी।उसके आलोक में 5% फुटपाथ दुकानदारों को भी लाभ नहीं मिल सका है।

यह भी पढ़े…Home Minister reached for publicity : बंगाल पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, ममता बनर्जी से होगा आमना-सामना…

जबकि बड़े लोग और बाहरी लोग को इसका फायदा मिल रहा है। वहीं नगर निगम यूजर चार्ज के रूप में मनमाना रकम वसूल रही है। ऐसे में नगर निगम के खिलाफ फुटपाथ दुकानदारों ने एक दिवसीय धरना देकर अपना विरोध जताया है। कार्यक्रम में श्यामल मजूमदार, वैभव सिन्हा, मुन्ना सिंह, संतोष सिंह, प्रमिला देवी, विकास चौरसिया सहित दर्जनों लोगों ने भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here