Dhanbad News : मिक्साेपैथी के खिलाफ चिकित्सको से एक दिवसीय सांकेतिक हड़ताल का आह्वाहन किया…

1 min read

यहाँ देखे वीडियो।

Dhanbad News : मिक्साेपैथी के खिलाफ चिकित्सको से एक दिवसीय सांकेतिक हड़ताल का आह्वाहन किया…

NEWSTODAYJ : धनबाद। मिक्साेपैथी के खिलाफ आईएमए (इंडियन मेडिकल एसाेसिएशन) ने चिकित्सको से एक दिवसीय सांकेतिक हड़ताल का आह्वाहन किया है। एसएनएमएमएच में आईएमए पदाधिकारियों ने मिक्साेपैथी के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। एसोसिएशन के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष डॉ एके सिंह ने कहा यह सांकेतिक हड़ताल है।

यह भी पढ़े…Jharkhand News : सैकड़ो साल बाद बाबा खोनाहर नाथ मंदिर द्वार निर्माण का मंत्री ने किया शिलान्यास…

जिसमे चिकित्सा से जुड़ी कोई भी सेवा बाधित नही की गई है चिकित्सक सांकेतिक हड़ताल के माध्यम से सरकार के फैसले का विरोध जरूर कर रहे है। उन्होंने बताया मेडिकल का छात्र एमबीबीएस पास करने के बाद 1 साल इंटर्नशिप, 1 साल हाउस सर्जरी और 3 साल एमएस कुल 5 साल की प्रैक्टिस करने के बाद सर्जन बनता है। लेकिन, केंद्र सरकार आयुर्वेदिक चिकित्सकों को सर्जरी की सालभर का काेर्स करा कर उन्हें सर्जन बनाना चाहती है,

यह भी पढ़े…Dhanbad News : कोरोना वैक्सीन को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों को दो दिवसीय ट्रेनिंग…

जाे समाज के लिए घातक सिद्ध हाेगा। केंद्र आयुर्वेदिक, यूनानी और होमियोपैथी की डिग्री देकर सर्जरी करने की छूट देना चाह रही है। सरकार के इस फैसले का विरोध करते है। उन्होंने कहा सरकार अगर इस एक दिवसीय सांकेतिक हड़ताल के बाद भी निर्णय वापस नही लेते है तो ऐसे में आगे आईएमए दिल्ली के दिशा निर्देश पर आंदोलन की रणनीति तय की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.