Dhanbad News : लोक अदालत विभिन्न ब्लॉकों में जाकर लोगों को समस्याओं का ऑन स्पॉट करेगा निपटारा…

0
न्यूज़ सुने

यहाँ देखे वीडियो।

Dhanbad News : लोक अदालत विभिन्न ब्लॉकों में जाकर लोगों को समस्याओं का ऑन स्पॉट करेगा निपटारा…

NEWSTODAYJ धनबाद : चलंत लोक अदालत को प्रधान जिला जज ने किया रवाना 15 दिनों तक धनबाद के विभिन्न ब्लॉकों में जाकर लोगों को समस्याओं का ऑन स्पॉट करेगा निपटारा.विवादों का ऑन स्पॉट निपटारा करने व लोगों को विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के उद्देश्य से सोमवार को चलंत लोक अदालत को हरी झंडी दिखाकर प्रधान न्यायाधीश कुटुंब न्यायालय सत्य प्रकाश एवं प्रभारी प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश अजय कुमार सिंह ने रवाना किया।

यह भी पढ़े…Dhanbad News : झारखंड में 2 से 4 नवंबर तक नमामि गंगे योजना के तहत गंगा उत्सव मनाया जाएगा…

गया। इस मौके पर जिला विधिक सेवा प्राधिकार के चेयरमैन सह प्रभारी प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश अजय कुमार सिंह एवं कुटुंब न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश सत्यय प्रकाश ने कहा कि झालसा के निर्देश पर चलंत लोक अदालत 15 दिनों के लिए धनबाद के विभिन्न गांवों, कस्बों व ब्लॉकों में जाकर ऑन स्पॉट विवादों का निपटारा करेगा। प्रभारी सचिव सह अवर न्यायाधीश शशि भूषण शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि चलंत लोक अदालत आज सोमवार को झरिया ब्लॉक ,3 नवंबर को कलियासोत ब्लॉक ,4 नवंबर को गोविंदपुर ब्लॉक के रतनपुरा पंचायत भवन, 5 नवंबर को जियाल गोड़ा पंचायत भवन ,6 नवंबर को उदयपुर

यह भी पढ़े…Jharkhand News : राज्यपाल से मिले जेपीएससी के नवनियुक्त अध्यक्ष…

पंचायत भवन, 7 नवंबर को हरिना पंचायत भवन, 9 नवंबर को लटानी, 10 नवंबर को टुंडी ब्लॉक ,11 नवंबर को सियालगुदरी, 12 नवंबर को दामोदरपुर पंचायत व 13 नवंबर को धनबाद ब्लॉक में घर-घर जाकर लोगों को की समस्याओं का समाधान करेगा और सरकारी सुविधाओं का लाभ दिलाएगा ।उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में प्रत्येक दिन निर्धारित ब्लॉक में सभी प्रखंड के वीडियो, सि यो ,मार्केटिंग ऑफिसर ,सीडीपीओ संबंधित थाना के प्रभारी ,डिस्टिक वेलफेयर ऑफीसर विभाग के पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे।

यह भी पढ़े…Jharkhand News : लूट और डकैती के मामलों का उद्भेदन, तीन को भेजा जेल…

जिनके द्वारा मौके पर ही विवादों का निपटारा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि झालसा द्वारा चलाए जा रहे योजना श्रममेव वंदते के तहत प्रवासी मजदूरों को जॉब कार्ड इंदिरा आवास व अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाना,मानवता के तहत वृद्ध ,विधवा ,विकलांगों को विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाना एवं कर्तव्य के तहत जेल में बंद बंदियों के परिवार को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने का काम किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here