Dhanbad News : मजदूरों ने रोजगार की मांग और प्रशासन द्वारा निषेधाज्ञा लगाए जाने को लेकर मासस और आजसू के बैनर तले किया धरना प्रदर्शन…

1 min read

Dhanbad News : मजदूरों ने रोजगार की मांग और प्रशासन द्वारा निषेधाज्ञा लगाए जाने को लेकर मासस और आजसू के बैनर तले किया धरना प्रदर्शन…

NEWSTODAYJ : धनबाद जिले के वासुदेवपुर कोलियरी के मजदूरों ने रोजगार की मांग और प्रशासन द्वारा निषेधाज्ञा लगाए जाने को लेकर मासस और आजसू के बैनर तले किया धरना प्रदर्शन।बीसीसीएल के सिजुवा क्षेत्र संख्या 5 अंतर्गत वासुदेवपुर कोलियरी में असंगठित मजदूर के रुप में काम कर रहे मजदूरों को कंपनी और ट्रांसपोर्टर के द्वारा बैठा दिया गया था. जिसे लेकर ठेका मजदूरों लगभग डेढ़ माह से वासुदेव पुर कोलियरी के समीप धरना दे रहे थे।

यह भी पढ़े…Dhanbad News : बरटांड़ चेंबर ऑफ कॉमर्स के सहयोग से रजिस्ट्रेशन और लाइसेंस कैंप का आयोजन किया गया…

लेकिन जिला प्रशासन के द्वारा धारा 144 और 107 लगा दिया गया जिसे लेकर मंगलवार को मासस नेता अरूप चटर्जी और आजसू जिला अध्यक्ष मंटू महतो के अगुवाई में सैकड़ों ठेका मजदूर धनबाद पंहुच कर जिला परिषद मैदान से जुलूस निकाले जो रणधीर वर्मा चौक पहुंचे जहां कंपनी प्रबंधन ट्रांसपोर्टर और जिला प्रशासन के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया. मजदूरों का मांग है कि वासुदेव पुर कोलियरी में 22 दंगल ठेका मजदूर काम करते थे इसे फिर से काम दिया जाए, बकाया मजदूरी का भुगतान किया जाए, साथ ही जिला प्रशासन द्वारा लगाए गए धारा 144 और 107 को हटाया जाए, वही वासुदेव पुर कोलियरी में अरब रुपए की कोयला की हर फेर का आरोप भी लगाया कहां गया कि आरोम कोयला के डिओ पर स्टीम कोयला भेजा जा रहा है. आंदोलन की अगुवाई कर रहे मासस के निरसा के पूर्व विधायक अरूप चटर्जी और आजसू के धनबाद जिला अध्यक्ष मंटू महतो उपायुक्त उमाशंकर सिंह से मिलकर ज्ञापन सौंपा।

यह भी पढ़े…Dhanbad News : बेलगड़िया के लोगों ने शिफ्टिंग एमाउंट नही मिलने को लेकर JRDA कार्यालय पहुंच किया हंगामा…

पूर्व विधायक अरूप चटर्जी ने कहा कि वासुदेवपुर कोलियरी के ठेका मजदूर के साथ धनबाद के जिला परिषद मैदान से रणधीर वर्मा चौक तक जुलूस निकालकर आए और मांगों को लेकर धरना दिया कहा की वासुदेव पुर में 22 दंगल असंगठित मजदूर लोडिंग का काम करते थे जिसे कंपनी और ट्रांसपोर्टर के द्वारा निकाल दिया गया और फर्जी तरीके से मजदूर दिखाकर डीओ में आरोम के जगह पर स्टीम कोयला दिया जा रहा है जिससे अरब रुपया का नुकसान बीसीसीएल को हो रहा है। वही कंपनी, बीसीसीएल, जिला प्रशासन की मिलीभगत से लूट हो रही है।आजसू जिला अध्यक्ष मंटू महतो ने कहा कि वासुदेवपुर में ठेका मजदूरी के तौर पर काम कर रहे मजदूरों का रोजगार छिन लिया गया है और शांतिपूर्ण धरना दे रहे स्थल पर जिला प्रशासन के द्वारा धारा 144 और 107 लगा दिया गया है जो कि एक पक्षी कार्रवाई है जबकि एक तरफ कंपनी, ट्रांसपोर्टर से मिलीभगत कर कोयले की लूट मचा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.