Dhanbad News : झारखंड खनिज विकास प्राधिकार कार्यालय के समक्ष भूख हड़ताल पर बैठे सेवानिवृत्त कर्मी…

0
न्यूज़ सुने

Dhanbad News : झारखंड खनिज विकास प्राधिकार कार्यालय के समक्ष भूख हड़ताल पर बैठे सेवानिवृत्त कर्मी…

NEWSTODAYJ : धनबाद झारखंड खनिज विकास प्राधिकार कार्यालय के समक्ष भूख हड़ताल पर बैठे सेवानिवृत्त कर्मी ने विभाग के प्रभारी सचिव के खिलाफ प्रसारित करने का आरोप लगाते हुए भूख हड़ताल पर बैठ गया भूख हड़ताल पर बैठे रिचार्ज कर्मी ने बताया कि वाह प्रबंध निदेशक समेत जिले और राज्य के तमाम वरीय अधिकारियों को इससे संबंधित पत्र जारी कर चुके हैं।

यहाँ देखे वीडियो।

यह भी पढ़े…Crime News : महिला से दुष्कर्म के बाद हत्या की कोशिश , आरोपी गिरफ्तार…

उन्होंने बताया कि विभाग के प्रनारी सचिव अपने कार्यबोझ से इतने दबे हुए है कि वह प्रशासनिक कार्य में असफल रहे है। आंदोलनरत कर्मी का पक्ष है कि विभाग ने नौ रिटायर्ड कर्मी को सामूहिक रूप से क्वार्टर आवंटित किया था। जिसके एवज में 29 नवंबर 2000 को आधार मानकर दण्डात्मक कराया की कटौति एवं सभी पावनाओं को रोकने की धमकी दी गई है, जो उनके साथ सरासर अन्याय है। रिटायर्ड कर्मी का आरोप है कि वह जनता मजदूर संघ, झमाडा इकाई का सक्रिय सदस्य होने के नाते पदाधिकारियों के समक्ष आवाज उठाने के कारण ही उनके प्रताडित किया जा रहा है।

यह भी पढ़े…Jharkhand News : डेढ किलोग्राम गांजा के साथ महिला समेत तीन लोग गिरफ्तार…

प्राधिकार के ऐसे अनेको कर्मचारी है, जो सेवानिवृत होने के पश्चात अपने समी पावनाओं का पूर्ण भुगतान ले चुके है और आवास में रह रहे है। इसके बावजूद भी उन्हें आवास खाली नही कराया गया है। उनसे न तो दण्डात्मक किराया की कटौति की गई और न ही आवास खाली कराया गया है, जबकि उन्हें सेवानिवृति का मात्र प्रथम किस्त ही भुगतान किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here