Dhanbad News : होमगार्ड की बहाली में धांधली और घूसखोरी का खामियाजा चयनित होमगार्ड के जवान भुगत रहे…

1 min read

यहाँ देखे वीडियो।

Dhanbad News : होमगार्ड की बहाली में धांधली और घूसखोरी का खामियाजा चयनित होमगार्ड के जवान भुगत रहे…


  • होमगार्ड की बहाली में धांधली और घूसखोरी का खामियाजा चयनित होमगार्ड के जवान भुगत रहे हैं। वर्ष 2017 में होमगार्ड जवानों की बहाली हुई थी।
  • जिला प्रशासन से जल बुनियादी प्रशिक्षण देकर सेवा लेने की मांग की गई। ताकि बेरोजगार बैठे जवान अपनी सेवा दे सके, आर्थिक स्थिति में भी सुधार हो।

NEWSTODAYJ : धनबाद जिला में वर्ष 2017 में हुए होमगार्ड की बहाली में धांधली और घूसखोरी का खामियाजा चयनित होमगार्ड के जवान भुगत रहे हैं। वर्ष 2017 में होमगार्ड जवानों की बहाली हुई थी जिसमें 735 जवान चयनित हुए थे लेकिन आज तक इन लोगों की बुनियादी प्रशिक्षण नहीं हो पाई है जिस कारण यह लोग अभी तक अपना योगदान नहीं दिए हैं।

यह भी पढ़े…Problem : मंदिर पर आश्रित रहने वाले दुकानदारों की सब्र का बांध अब टूटने लगा , सरकार से की मांग…

जिससे अब इन लोगों के सामने भुखमरी और बेरोजगारी की समस्या उत्पन्न होने लगी है।जिसे लेकर सोमवार को चयनित होमगार्ड जवानों के द्वारा धनबाद के गोल्फ ग्राउंड में एक बैठक आयोजित कर सरकार और जिला प्रशासन से जल बुनियादी प्रशिक्षण देकर सेवा लेने की मांग की गई। ताकि बेरोजगार बैठे जवान अपनी सेवा दे सके, आर्थिक स्थिति में भी सुधार हो।धनबाद जिला में 2017 में तत्कालीन उपायुक्त ए दौड़े की अगुवाई में होमगार्ड जवानों की बहाली हुई थी ।

यह भी पढ़े..Protest : सड़क पर स्थानीय लोगों ने धरना देकर जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की…

जिसमें 735 होमगार्ड के जवान चुनकर आए थे। लेकिन कुछ दिन बाद ही चयन प्रक्रिया में धांधली और घूसखोरी की बात सामने आई थी जिसका विरोध भी हुआ था और जांच करने की मांग की गई थी जिसे लेकर परशिक्षण से पहले रोक लगा दिया गया था जो अब तक जारी है लेकिन कहा जाता है कि दोषी भले ही छूट जाए लेकिन निर्दोष को सजा नहीं मिली चाहिए ।लेकिन जो अभ्यर्थी अपनी योग्यता से पास किए थे।

यह भी पढ़े…Death of woman : बच्चा प्रसव के बाद महिला की मौत , तोड़फोड़ करते लोगो ने किया जमकर हंगामा…

वह भी इस भंवर जाल में फंस गए हैं और उनके सामने विकट परिस्थिति उत्पन्न हो गई है।आज होमगार्ड के नव चयनित अभ्यर्थी ने झारखंड सरकार और धनबाद जिला प्रशासन से मांग किया है कि जल्द उन्हें बुनियादी प्रशिक्षण दिया जाए और जिले में सेवा लिया जाए ताकि सुरक्षा बल की जो कमी है वो भी पूरा हो सके और हमारी भी जो आर्थिक स्थिति खराब हो रही है वह भी सुधर सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.