• झारखंड का उभरता न्यूज़ पोट्रल न्यूज़ टुडे झारखंड में आप के गली मोहलले के हर खबर अब आप के मोबाइल तक आप के गली मोहल्ले की हर खबर को हम दिखाएंगे प्रमुखता से हमारे न्यूज़ टुडे झारखंड के संवादाता से संपर्क करे,ph..No धनबाद, 9386192053,9431143077,93 34 224969,बोकारो,+91 87899 12448,लातेहार,+919546246848,पटना,+919430205923,गया,9939498773,रांची,+919334224969,हेड ऑफिस दिल्ली,+919212191644,आप हमें ईमेल पर भी संपर्क कर सकते है हमारा ईमेल है,NEWSTODAYJHARKHAND@GMAIL........झारखंड के हर कोने कोने की खबर अब आप के मोबाइल तक सबसे पहले आप प्ले सटोर पर भी न्यूज़ टुडे झारखंड के ऐप को इंस्टॉल कर सकते है हर तरह के वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करे यूट्यूब पर NEWSTODAYJHARKHAND......विज्ञापन के लिए संपर्क करे...9386192053.9431134077

Dhanbad News : जय प्रकाश नारायण के 120 वीं जयंती वर्ष के उपलक्ष्य पर भ्रष्टाचार विरोधी प्रतिनिधि सम्मलेन का आयोजन भ्रष्टाचार मुक्त को लेकर सभी को दिलाई गई शपथ

1 min read

NEWSTODAYJ : धनबाद जिले के न्यू टाउन हॉल में भ्रष्टाचार विरोधी प्रतिनिधि सम्मलेन के बैनर तले लोक नायक जय प्रकाश नारायण जी के 120 वीं जयंती वर्ष के उपलक्ष्य पर उनके आदम कद प्रतिमा पर माल्यार्पण तथा दीप प्रज्वलित कर विधिवत कार्यक्रम को किया गया उद्घाटन।कार्यक्रम में सभी लोगों को शपथ दिलाया गया कि(1) जीवन के सभी क्षेत्रों में इमानदारी से कार्य करेंगे। (2) नियमों का पालन करेंगे। (3) कभी रिश्वत नही लेंगे और ना ही देंगे। (4) सभी कार्य ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ करेंगे। (5) जनहित में कार्य करेंगे। (6) अपने आचरण में ईमानदारी दिखाएंगे। (7) भ्रष्टाचार की घटना की सूचना उससे संबंधित एजेंसी को जरूर देंगे।

 

 

यह भी पढ़ें….Dhanbad News : रेलवे फाटक के समीप टमाटर लदा पिकअप वैन पलटा

 

भ्रष्टाचार विरोधी प्रतिनिधि सम्मेलन के केंद्रीय संयोजक सरजू राय ने मीडिया को बताया कि भ्रष्टाचार जिस तरह से बढ़ी है उसपर लगाम लगाने के लिए जागरूक करने के उद्देश्य इस सम्मेलन का कार्यक्रम किया जा रहा है तथा यहां की जनता से अपील करना चाहता हूं कि ऐसे नेता शासन प्रशासन को चुने जो भ्रष्टाचार में संलिप्त ना हो और आने वाले समय में लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य भ्रष्टाचार को जड़ से मिटाने का संकल्प लें ताकि भ्रष्टाचार की कार्य है वह पूरी तरह से समाप्त हो जाये।भ्रष्टाचार विरोधी प्रतिनिधि सम्मेलन कार्यक्रम अध्यक्ष विजय झा ने मीडिया को बताया कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य सिर्फ यही है सभी लोगों को भ्रष्टाचार से मुक्त कराया जाए और भ्रष्ट अफसर, भ्रष्ट नेता को आने वाले समय में उन्हें ना चुने। ताकि भ्रष्टाचार से पूरी तरह मुक्त हो इसी मकसद से आज भ्रष्टाचार विरोधी प्रतिनिधि सम्मेलन का कार्यक्रम किया गया।

 

यह भी पढ़ें…..Dhanbad News : वार्ड 17 मे आयोजित हुआ आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम

 

सम्मलेन के दौरान चिंता व्यक्त की गयी की राज्य व्यवस्था को ऊपर से नीचे तक संचालित करने की वैधानिक जिम्मेदारी संभालने वाले लोक सेवको के भ्रष्ट आचरण को बढ़ावा देने वाली कार्य संस्कृति संसदीय लोकतंत्र के मूल्यों को नष्ट करने पर उतारू है।

 

भ्रष्टाचार ने झारखण्ड की शासन व्यवस्था को बुरी तरह जकड़ लिया है। भुक्तभोगी उलझन में है की शिकायत करे तो किससे करे और कहाँ करे। कही कोई सुनवाई नही, भ्रस्टाचार के बारे में जंहा जाइएगा हमें पाइएगा की उक्ति चरितार्थ हो रही है। व्यवस्था के शीर्ष पर आसीन अधिकार संपन्न लोक सेवको की मानसिकता” भ्रस्टाचार करेंगे, कोई क्या कर लेगा” और यदि भ्रष्टाचार दूर हो तो अपना-अपना छोड़कर हो”की स्थिति में पहुँच गई है।

 

इस बारे में सत्ता पक्ष और विपक्ष शासक जनप्रतिनिधि और अफसर सभी की स्थिति एक सामान है। सत्ता पक्ष से जुड़े प्रशासनिक एवं गैर प्रशासनिक अधिकारी एवं बिचौलिये गिरफ्तार हो जाते है। मगर सत्ता शीर्ष के कान पर ज़ू नही रेंगती। गिट्टी घोटाला और मनरेगा घोटाला में वर्तमान सरकार के साथ-साथ पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल पर भी प्रमाण सहित ठोस आरोप जीतकर प्रवर्तन निदेशालय ने न्यायालय में आरोप पत्र सुपुर्द किया है इसी तरह मेनहर्ट, टॉफी, टीशर्ट एवं अन्य घोटाला में एंटी करप्शन ब्यूरो की जांच में दोषी हो जाने के बाद में सरकार दोषियों पर कार्रवाई नहीं कर रही है इस तरह के दर्जनों मुकदमे एसीबी की संचिकाओं में धूल फांक रहे है। इन्ही तमाम बातो को उच्चारण कर लोगो को सहयोग करने की बात कही है। खासकर युवाओ के प्रेरित करने के लिए इस मंच से सम्मलेन कर जागरूक की जा रही है।इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से मौजूद विजय झा, के बी सहाय,अरुण राय,उदय सिंह, मुकेश सिंह,धर्मजीत सिंह,सुशिल सिंह,प्रमोद पाठक,गौतम मंडल,दिलीप सिंह, डॉ शिवानी झा, डॉ नेहा झा प्रियदर्शनी आदि लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.