Dhanbad News : उपायुक्त ने बाघमारा सीएचसी का किया दौरा , मॉडल सीएचसी बनाने के लिए दिए आवश्यक निर्देश…

1 min read

Dhanbad News : उपायुक्त ने बाघमारा सीएचसी का किया दौरा , मॉडल सीएचसी बनाने के लिए दिए आवश्यक निर्देश…

NEWSTODAYJ : धनबाद जिले के उपायुक्त सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद उमा शंकर सिंह ने आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) बाघमारा का दौरा किया।इस अवसर पर उन्होंने एमओआइसी बाघमारा डॉ मनीष कुमार के साथ सभी वार्ड एवं कमरों का निरीक्षण किया। साथ ही वहां चल रहे कोविड-19 प्रतिरोधी टीकाकरण को भी देखा। अस्पताल की साफ-सफाई एवं टीकाकरण की व्यवस्था को देखकर उन्होंने संतुष्टि व्यक्त की।

यह भी पढ़े…Dhanbad News : शेरो सर्वे में 80 लोगों की हुई जांच , इम्युनिटी जांच के लिए आज वार्ड नंबर 21 एवं 29 में शेरों सर्वे जांच किया गया…


उपायुक्त ने कहा कि स्वास्थ्य विजन प्लान 2023 में अन्य सीएचसी के साथ-साथ बाघमारा सीएचसी को मॉडल सीएचसी बनाने का निर्णय लिया है। जिसमें कुपोषण ट्रिटमेंट सेंटर, नवजात शिशुओं के लिए केयर कॉर्नर, स्टेबलाइजेशन यूनिट, टीकाकरण, मात्री छाया के तहत स्तनपान कराने की व्यवस्था, लक्ष्य मानक के अनुरूप प्रसव के लिए डिलीवरी रूम, रक्त संग्रह यूनिट, बायो मेडिकल वेस्ट, परिवार नियोजन सहित अन्य सुविधाएं मिलेंगी।

यह भी पढ़े…Dhanbad News : भारतीय खदान मजदूर संघ के लोगों ने धरना प्रदर्शन किया…

टेलीमेडिसिन के द्वारा विशेषज्ञ चिकित्सकों का परामर्श, मानसिक परामर्श की व्यवस्था होगी। यह आईपीएचएस मानकों के अनुरूप होगा और चौबीसों घंटे सातों दिन कार्यरत रहेगा।इसके लिए उन्होंने एमओआइसी बाघमारा को डीएमएफटी के शुभम सिंघल एवं नितिन कुमार से संपर्क कर कार्य को शुरू करने का निर्देश दिया।इस अवसर पर प्रखंड विकास पदाधिकारी बाघमारा सुनिल कुमार प्रजापति, अंचल अधिकारी बाघमारा राजेश कुमार, मीनाक्षी रानी गुड़िया व अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.