Dhanbad News : कंटेनमेंट जोन एवं बफर जोन का निर्माण कर तत्काल प्रभाव से अगले निर्देश तक कर्फ्यू लगाने का आदेश…

NEWSTODAYJ : धनबाद : झरिया में कोरोनावयरस से संक्रमित व्यक्ति के मिलने के बाद अनुमंडल दंडाधिकारी राज महेश्वरम ने पोजिटिव व्यक्ति के निवास स्थान को एपी सेंटर चिह्नित करते हुए कंटेनमेंट जोन एवं बफर जोन का निर्माण कर तत्काल प्रभाव से अगले निर्देश तक कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया है।

यह भी पढ़े…Protest : मनरेगा कर्मियों ने 31 वें दिन मानव श्रृंखला बनाकर विरोध प्रदर्शन एवं सरकार के खिलाफ नारेबाजी किया…

उन्होंने झरिया के एनबीसीसी कॉलोनी नुनुडीह तथा डुमरी नंबर 2 नियर मदर टेरेसा स्कूल थाना जोरापोखर में पोजिटिव व्यक्ति के निवास स्थान को एपी सेंटर चिह्नित करते हुए कंटेनमेंट जोन एवं बफर जोन का निर्माण कर तत्काल प्रभाव से अगले निर्देश तक कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया है।

यह भी पढ़े…Review of various departments : ग्रामीण विकास मंत्री,झारखंड सरकार आलमगीर आलम द्वारा विभिन विभागों की समीक्षा…

एनबीसीसी कॉलोनी नुनुडीह कंटेनमेंट जोन की चौहद्दी – उत्तर में मिहिर दास का मकान, दक्षिण में राहुल सिंह का मकान, पूरब में राकेश शर्मा का मकान, पश्चिम में रोड।डुमरी नंबर 2 नियर मदर टेरेसा स्कूल थाना जोरापोखर कंटेनमेंट जोन की चौहद्दी – उत्तर में रोड, दक्षिण में खाली जमीन, पूरब में खाली जमीन, पश्चिम में शिव प्रकाश सिंह का मकान।

यह भी पढ़े…Troubled Coaching Operator : शिक्षा जगत से जुड़े संस्थान भी खासे परेशान , कोचिंग एसोसिएशन के सदस्यों ने उपायुक्त से की मुलाकात…

इन क्षेत्रों में कर्फ्यू के दौरान मोटरसाइकिल, टैक्सी, ऑटो रिक्शा, बसें, ई रिक्शा, रिक्शा के संचालन सहित किसी भी सार्वजनिक परिवहन सेवाओं के परिचालन पर पूर्ण प्रतिबंध डरहेगा। अपवाद में स्वास्थ्य की तत्काल आवश्यकता को देखते हुए अस्पताल तक परिवहन की सुविधा को इससे बाहर रखा जाएगा।

यह भी पढ़े…Launch New Smart TV : मोबाइल कंपनी पेश करने वाली है स्मार्ट टीवी , भारतीय उपभोक्ताओं को ट्रेंडी तकनीक उनके बजट में होगी उपलब्ध…

कर्फ्यू के दौरान सभी दुकानें, व्यवसायिक प्रतिष्ठान, कार्यालय, फैक्ट्री, गोदाम, साप्ताहिक हाट बाजार आदि की संपूर्ण गतिविधियां तत्काल प्रभाव से बंद रहेगी।सभी तरह के निर्माण कार्य तत्काल प्रभाव से स्थगित रहेंगे तथा सभी धार्मिक स्थल दर्शनार्थियों के लिए पूर्णतः बंद रहेंगे।

यह भी पढ़े..Muder : पत्थर से कुचला हुआ महिला का शव बरामद , हत्या का आशंका ,जांच में जुटी पुलिस…

कोई कोरोनावायरस से पीड़ित हो या कोरोनावायरस से पीड़ित के संपर्क में आया हो या वैसे व्यक्ति जो कोरोनोवायरस से प्रभावित देशों के प्रवास से जिले के क्षेत्र में प्रवेश किया हो, वे व्यक्ति इसकी शीघ्र सूचना या विस्तृत आवश्यक जानकारी प्रदान करने हेतु बाध्य होंगे।

यह भी पढ़े…Commotion in hospital : कोविड-19 अस्पताल में घटिया खाना देने को लेकर मरीजों ने किया हंगामा…

संबंधित व्यक्ति या उनके परिवार के सदस्यों के द्वारा यथाशीघ्र जिला स्तरीय, प्रखंड स्तरीय, पंचायत स्तरीय चिकित्सालय को सूचित करना होगा। प्रभावित स्थल, वार्ड या ग्राम के लोग भौतिक परीक्षण, क्वॉरेंटाइन और इनकी आइसोलेशन एवं चिकित्सा हेतु अपेक्षित सहयोग करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *