Dhanbad news: जीएसटी को लेकर भारत बंद का आह्वान बैंक मोड़ चैंबर ऑफ कॉमर्स ने किया समर्थन…

1 min read
Dhanbad news: जीएसटी को लेकर भारत बंद का आह्वान बैंक मोड़ चैंबर ऑफ कॉमर्स ने किया समर्थन…

NEWSTODAYJ:धनबाद: जीएसटी की खामियों को दूर करने तथा टैक्स को सरलीकरण करने को लेकर कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स एसोसिएशन (CAIT) ने भारत बंद का आह्वान किया है। इस निर्णय का धनबाद बैंक मोड़ चैंबर ऑफ कॉमर्स ने भी समर्थन किया है। चैंबर के सभी सदस्य काला बिल्ला लगाकर विरोध दर्ज किया।

यह भी पढ़े।

व्यापारियों ने आज बुलाया भारत बंद GST प्रावधानों के खिलाफ…

Against the provisions : व्यापारियों ने आज बुलाया भारत बंद , GST प्रावधानों के खिलाफ…

चैंबर अध्यक्ष प्रभात सुरोलिया ने बताया कि एसोसिएशन को चैंबर ने अपना नैतिक समर्थन दिया है। उन्होंने कहा कि जीएसटी को सरलीकरण करनें की मांग है। लॉकडाउन से व्यापार जगत अभी तक पूरी तरह से उबर नहीं पाया है। ऐसे में जीएसटी के प्रावधानों के कारण व्यवसायियों को क्षति उठानी पड़ रही है। जीएसटी नियमों में सुधार करने की मांग केंद्र सरकार से की गई है। उन्होंने कहा वर्ष 2017 में जीएसटी लाया गया। जबसे जीएसटी का प्रावधान हुआ है, 4 साल में 950 से ज्यादा संशोधन हो चुके है। इसके बाद भी जीएसटी पोर्टल से जुड़ी तकनीकी दिक्कतें बनी हुई हैं।

इससे व्यापारी परेशान हैं। उनकी मांग जीएसटी की दरों को सरल और तार्किक बनाने की है। सुरेंद्र अरोड़ा ने कहा सरकार जीएसटी लेकर आई इससे व्यापारियों में कही कोई नाराजगी नही है बल्कि जीएसटी की जटिलता के कारण व्यवसाय करने में जो परेशानियां आ रही है उससे व्यपारी त्रस्त है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.