DHANBAD NEWS : कल से सुबह 9 से शाम 5 तक खुलेगी दुकान ,मिल्क बूथ, मेडिसिन दुकान रहेगी इससे बाहर – SDM…

0
[URIS id=45547]
न्यूज़ सुने

DHANBAD NEWS : कल से सुबह 9 से शाम 5 तक खुलेगी दुकान ,मिल्क बूथ, मेडिसिन दुकान रहेगी इससे बाहर – SDM…

  • एसडीएम और फेडरेशन ऑफ धनबाद जिला चेंबर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज की बैठक में लिया गया निर्णय।
  • इसे सुनिश्चित करने के लिए प्रतिदिन शाम को 5 बजे के बाद सम्बंधित थाना क्षेत्र में थानेदार के साथ भ्रमण करेंगे।

NEWSTODAYJ धनबाद : कोरोनावयरस के बढ़ते संक्रमण पर काबू पाने के लिए तथा बाजारों में लोगों की अनावश्यक भीड़ को रोकने के उद्देश्य से आज जिला ग्रामीण विकास अभिकरण (डीआरडीए) के सभागार में अनुमंडल दंडाधिकारी राज महेश्वरम तथा फेडरेशन ऑफ धनबाद जिला चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के साथ एक बैठक की गई।

यह भी पढ़े…DEMAND-एल 7 एवं एल8 कर्मियों ने सौपा अपनी मांगों को लेकर मनिका विधायक रामचंद्र सिंह को ज्ञापन

बैठक में निर्णय लिया गया कि बृहस्पतिवार, 23 जुलाई 2020 से अगले आदेश तक, जिले की सभी दुकानें सुबह 9 बजे से संध्या 5 बजे तक ही खुलेगी। मिल्क बूथ और दवा दुकानें इस समय सीमा से बाहर रहेंगी।अनुमंडल दंडाधिकारी ने बताया संध्या 5 बजे के बाद दुकाने खुली नहीं रहनी चाहिए। इसे सुनिश्चित करने के लिए प्रतिदिन शाम को 5 बजे के बाद सम्बंधित थाना क्षेत्र में थानेदार के साथ भ्रमण करेंगे।

यह भी पढ़े..POLITICS : पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर देने के बाद बंगाल के मुख्यमंत्री ने भजपा पर निशाना साधा…

साथ ही कहा कि लॉकडाउन के प्रावधानों के तहत दुकान में मिनिमम कर्मचारी, ग्राहकों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग समेत मास्क, ग्लव्स एवं तमाम नियमों का पालन नहीं करने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई की जाएगी और दुकान को सील किया जाएगा। यदि फुटपाथ दुकानें भी 5 बजे के बाद खुली पाई जाती है तो इस दिशा में जिला प्रशासन कार्रवाई करेगा। वैसे दुकानदार जो चेंबर के सदस्य नहीं है और बैठक में लिए गए निर्णय की अवेहलना करते है तो वैसे दुकानों की जांच की जाएगी।

यह भी पढ़े…CRIME : अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दहशत फैलाया , CCTV खंगालने में लगे पुलिस…

बैठक में अनुमंडल दंडाधिकारी ने कहा कि सम्बंधित क्षेत्र के चेंबर के अध्यक्ष, सचिव वोलेंटियर के साथ मिलकर यह सुनिश्चित कराने का काम करें कि उनके क्षेत्र में शाम 5 बजे के बाद दुकानें खुली नही रहे। इस दिशा में जिला प्रशासन को सहयोग करने वाले चेंबर को जिला प्रशासन सम्मानित करेगा।चेंबर प्रतिनिधियों की ओर से मिली शिकायतों को भी एसडीएम ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि लॉकडाउन के समय प्रशासन ने जो स्थल चिन्हित किया है सब्जी मंडी वापस उन्हीं स्थानों पर शिप्ट की जाएंगी।

यह भी पढ़े…NOMINATE-परशुराम सेना के जिला महामंत्री के रूप में किया गया मनोनीत.

बैठक में फेडरेशन ऑफ धनबाद जिला चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष चेतन गोयनका, महासचिव अजय नारायण लाल, कोषाध्यक्ष श्याम गुप्ता, वरीय उपाध्यक्ष शिवाशीष पांडेय, पूर्व अध्यक्ष राजेश गुप्ता, बैंक मोड़, पुराना बाजार, मटकुरिया, लोयाबाद, पुटकी, झरिया, लुबी सर्कुलर, रांगाटांड, धनबाद डिस्ट्रिक्ट डीलर एसोसिएशन, धनबाद जिला थोक वस्त्र विक्रेता संघ, धनबाद चेंबर पार्क मार्केट, स्टेशन रोड चेंबर, हीरापुर हटिया चेंबर, धैया चेंबर सहित अन्य चेंबर के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here