Dhanbad News : आरएटी स्पेशल ड्राइव में लापरवाही बरतने के कारण DC ने किया निरसा एमओआईसी को शॉ-कोज…

0
न्यूज़ सुने

Dhanbad News : आरएटी स्पेशल ड्राइव में लापरवाही बरतने के कारण DC ने किया निरसा एमओआईसी को शॉ-कोज…

  • 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण देने तथा वेतन स्थगित करने का दिया आदेश।
  • डॉक्टर ईला राय को शॉ-कोज करते हुए 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण देने का आदेश दिया है।

NEWSTODAYJ धनबाद : उपायुक्त सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद,उमा शंकर सिंह ने प्रखंड चिकित्सा प्रसार पदाधिकारी (एमओआईसी) निरसा, डॉक्टर ईला राय को शॉ-कोज करते हुए 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण देने का आदेश दिया है। साथ ही अगले आदेश तक के लिए तत्काल प्रभाव से वेतन को स्थगित करने का भी आदेश दिया है।

यह भी पढ़े…Electricity Department Strict : बिजली बिल नहीं जमा करने वालों के खिलाफ विभाग सख्त, बकायेदारों को भेजा गया नोटिस…

इस संबंध में उपायुक्त ने बताया कि 16 एवं 17 अगस्त को जिले में आरएटी स्पेशल ड्राइव का आयोजन किया गया था। जिसमें निर्धारित संख्या में कोविड-19 की जांच की जानी थी। परंतु कोविड-19 कंट्रोल रूम से प्राप्त सूचना के अनुसार स्पेशल ड्राइव में पारा मेडिकल स्टाफ की समय पर उपस्थिति, स्पेशल ड्राइव की प्रगति एवं

यह भी पढ़े…Dhanbad News : पीएमसीएच एवं सदर अस्पताल को प्रतिदिन न्यूनतम 120 ट्रूनेट टेस्ट करने का निर्देश…

अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं पर एमओआईसी निरसा से प्रतिवेदन की मांग करने के लिए कई बार संपर्क करने का प्रयास किया गया। लेकिन उन्होंने किसी भी पृच्छा का जवाब नहीं दिया। इसके कारण मैथन पावर लिमिटेड (एमपीएल) सेंटर में स्पेशल ड्राइव को शुरू करने में काफी विलंब हुआ और लक्ष्य को प्राप्त करने में भी बाधा उत्पन्न हुई।

यह भी पढ़े…Coronavirus : पूर्व सांसद करोना पोजेटिव , अस्पताल में भर्ती फेसबुक पर पोस्ट कर लोगो दी जानकारी…

आज चलाए जा रहे आरएटी स्पेशल ड्राइव में एमपीएल सेंटर पर पारा मेडिकल कर्मियों की रिर्पोटिंग टाइम और अनुपस्थिति के संबंध में एमओआईसी निरसा से जानकारी लेने के लिए कंट्रोल रूम ने बार बार फोन कर उनसे संपर्क करने का प्रयास किया।

यह भी पढ़े…J&K : वापस बुलाए जाएंगे जवान अर्धसैनिक बलों के 10 हजार जवान, केंद्र सरकार ने लिया फैसला…

लेकिन एमओआईसी निरसा ने किसी भी फोन कॉल का जवाब नहीं दिया। इस संबंध में जब उपायुक्त ने प्रखंड विकास पदाधिकारी से पूछताछ की तब उन्होंने बताया कि एमओआईसी निरसा द्वारा कोरोना संक्रमण काल में आवश्यक कार्यो के संपादन में आवश्यक सहयोग नहीं किया जाता है।

यह भी पढ़े…Dhanbad News : शासी निकाय के बैठक समपन्न हुई , शासी निकाय के अध्यक्ष बने इन्द्रजीत सिंदरी विधायक…

उपायुक्त ने कहा कि आपदा की वर्तमान स्थिति में एमओआईसी निरसा का यह कृत्य अत्यंत निंदनीय है। इस कर्तव्यहीनता के लिए उनसे अविलंब 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने तथा अगले आदेश तक के लिए तत्काल प्रभाव से उनका वेतन स्थगित करने का आदेश दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here