Dhanbad news:बढ़ते कोरोना संक्रमण को ले डीसी ने दिया सख्त निर्देश,मास्क नही लगाने वालों का ठिकाना जैप 3 अस्थाई कैम्प…

1 min read

Dhanbad news:बढ़ते कोरोना संक्रमण को ले डीसी ने दिया सख्त निर्देश,मास्क नही लगाने वालों का ठिकाना जैप 3 अस्थाई कैम्प…

फिलहाल 350 बेड एक्टिव एक हजार करने का लक्ष्य सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन के मद्देनजर जिला प्रशासन ने सख्त कदम उठाने का निर्णय लिया है

NEWSTODAYJ:धनबाद:जिला उपायुक्त उमा शंकर सिंह ने बुधवार को मीडिया को बताया कि अब जैप 3 में मास्टर कैम्प बनाया जा रहा है। मास्टर कैम्पेन में प्रत्येक दिन फ्लाइंग स्कॉयड के माध्यम से कोविड गाइड लाइन का उलंघन करने वाले लोगों को जैप 3 में ले जाकर सेनेताईज किया जाएगा।उनका कोरोना जांच किया जाएगा। ऑडियो वीडियो फ़िल्म दिखाकर उन्हें अस्थाई कैद में रखा जाएगा।शाम को चार बजे के बाद छोड़ा जाएगा।वरीय पुलिस अधीक्षक के द्वारा इसमें सहयोग किया जायेग।अस्थाई सेन्सेतायीन कैम्प में कोविड जांच के अलावा फाइन भी वसूला जाएगा साथ ही पिछले चार दिनों में संक्रमण में तेजी आई है।जिन लोगों का रिपोर्ट पोजेटिव हो रहा है वो पैनिक न हों।एम्बुलेंस जाने पर उन्हें अस्पताल का रुख करना ह्योग।

फिलवक्त 350 बेड की सुविधा जिले में उपलब्ध हैं।जिसमे 60 बेड ICU, 30 बेड वेंटिलेटर शामिल है। 15 अप्रैल तक इन बेडो की संख्या 650 कर दिया जाएगा ।जरूरत पड़ने पर 1000 बेडो की संख्या कर दी जाएगी।
SNMMCH में ICU की स्थापना की गई थी जहां कोविड मरीजों का ईलाज किया गया। सेवा भाव से सभी चिकित्सक,पैरामेडिकल स्टाफ अपनी सेवाएं दे रहे हैं।अब होम आइसोलेशन की सुविधा खत्म कर दी गयी है।35 वर्ष से कम उम्र वालों को ही होम आइसोलेशन में रखा जाएगा।

कंटेन्मेंट जोन के 100 मीटर की परिधि के सभी लोगों की कोरोना जांच होगी। 8 बजे के बाद खुली रहने पर कार्यवाई होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.