• झारखंड का उभरता न्यूज़ पोट्रल न्यूज़ टुडे झारखंड में आप के गली मोहलले के हर खबर अब आप के मोबाइल तक आप के गली मोहल्ले की हर खबर को हम दिखाएंगे प्रमुखता से हमारे न्यूज़ टुडे झारखंड के संवादाता से संपर्क करे,ph..No धनबाद, 9386192053,9431143077,93 34 224969,बोकारो,+91 87899 12448,लातेहार,+919546246848,पटना,+919430205923,गया,9939498773,रांची,+919334224969,हेड ऑफिस दिल्ली,+919212191644,आप हमें ईमेल पर भी संपर्क कर सकते है हमारा ईमेल है,NEWSTODAYJHARKHAND@GMAIL........झारखंड के हर कोने कोने की खबर अब आप के मोबाइल तक सबसे पहले आप प्ले सटोर पर भी न्यूज़ टुडे झारखंड के ऐप को इंस्टॉल कर सकते है हर तरह के वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करे यूट्यूब पर NEWSTODAYJHARKHAND......विज्ञापन के लिए संपर्क करे...9386192053.9431134077

Dhanbad news:देह व्यापार गिरोह के चुंगल से बचाई समाज सेवी संस्था की पूजा सरोज ने धनबाद के युवती को…

1 min read

Dhanbad news:देह व्यापार गिरोह के चुंगल से बचाई समाज सेवी संस्था की पूजा सरोज ने धनबाद के युवती को…

NEWSTODAYJ:धनबाद:कतरास, समाज सेवी संस्था की एक सक्रिय सदस्या सह दिल्ली में सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रही मधुबन थाना क्षेत्र की रहने वाली कुमारी पूजा सरोज की मदद से धनबाद धनसार की बेटी करिश्मा कुमारी उम्र 20 वर्ष ,को मंगलवार की सुबह देह व्यापार गिरोह के कुछ बदमाश के हाथों जाते-जाते बचाया गया। न्यू दिल्ली रेलवे सुरक्षा बल को सूचना देकर इस पूरी घटना को पूजा ने समझाया एवं टीम धनबाद की मदद से परिजनों से संपर्क कर उस बच्ची को सुरक्षित धनबाद रेलवे के एसआई राजेश कुमार एवं संस्था के संस्थापक आदित्य राज गयाली की मौजूदगी में परिजनों को सौंप दिया गया। बताया गया कि सोशल मीडिया फेसबुक के माध्यम से जॉब का प्रलोभन देकर लड़की को दिल्ली बुलाया गया था।

समाज सेवी संस्था की कुमारी पूजा सरोज ने पुलिस के सहयोग से बचाया करिश्मा को,

मालूम हो कि हर भटकी हुई लड़की को पूजा सरोज जैसी सुलझी हुई लड़की का साथ नही मिल पाता है,नतीजा ऐसे सक्रिय गरोह के द्वारा बरगलाई गई ना जाने ऐसी कई बालिकाओं को प्रतिदिन उनकी जिंदगी को नर्क में धकेला जा रहा है।घटना को लेकर संस्था के सदस्यों के द्वारा बताया गया कि बीते 28 जून को पूजा सरोज सियालदह राजधानी ट्रेन से धनबाद से दिल्ली के लिए जा रही थी।इसी बीच धनबाद से ही ट्रेन में सवार हुई एक हैरान,परेशान लड़की पर नजर जा टिकी।उक्त लड़की डरी सहमी हुई मोबाइल से बराबर किसी के संपर्क में थी।

 

कुछ दूर सफर के बाद पूजा सरोज को समझते देर नही लगी कि उक्त लड़की किसी परेशानी में थी। पूजा ने लड़की को बिश्वास में लेकर अपने वर्थ पर बुलाई और धीरे धीरे उसके बारे में जानने की कोशिश में जुट गई , तो पता चला कि लड़की के पास रिजर्वेशन किसी अन्य राजधानी एक्सप्रेस में थी,गलती से इस ट्रेन में चढ़ गई थी।पूजा ने स्वयं के वर्थ पर उसे दिल्ली तक ले गई , इस बीच कानपुर तक उससे सारी जानकारी हासिल कर ली थी।पूजा ने लड़की को बिना बताए कानपुर जंकशन पर उतरकर रेल पुलिस से संपर्क किया लेकिन कोई रिस्पांस नही मिलते देख आगे बढ़ गई।

 

बाद में न्यू दिल्ली में उतरकर रेल पुलिस को सारी जानकारी देकर मदद की गुजारिश की। इधर लड़की को रिसिब करने आये दो तीन युवक लड़की को पुलिस के संपर्क में देखकर भाग खड़े हुए। बाद में पूजा सरोज जो बराबर संस्था के सदस्य और लड़की के परिजन के संपर्क में थी,उससे और रेल पुलिस की सहमति पर अपने रूम पर ले गई। उसी दिन शाम को टिकट आरक्षित करवाकर उसे धनबाद भेज दिया गया। बुधवार की सुबह लड़की धनबाद जंकशन पर उतरी जहां उसे रेल पुलिस,परिजन और संस्था के सदस्यों ने उसे रिसिब किया जिसे बाद में परिजन के हवाले कर दिया गया।मौके पर सर्वे टीम के सिद्धार्थ भारती , रितिक राज गयाली , अजीत कुमार, सागर कुमार ,शिवम सिंह उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ट्रेंडिंग खबरें