Dhanbad news:हाथी ने कुचला महिला को मौके पर ही हुई महिला की मौत ग्रामीण नौकरी और मुआवजे के मांग पर अड़े…

1 min read

Dhanbad news:हाथी ने कुचला महिला को मौके पर ही हुई महिला की मौत ग्रामीण नौकरी और मुआवजे के मांग पर अड़े…

NEWSTODAYJ-Dhanbad:धनबाद जिले के मनियाडीह थाना क्षेत्र के माछियारा गांव में गुरुवार की अहले सुबह एक दर्दनाक घटना देखने को मिली।घटना में महुआ चुनने के लिए घर से निकली महिला को झुंड से बिछड़े हाथी ने कुचल कर मार डाला। महिला के 5 छोटे-छोटे बच्चे हैं ।

घटना की सूचना पाकर मनियाडीह थाने की पुलिस और वन विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंची और पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि हाथी झुंड से बिछड़ा हुआ है और उनसे बिछड़ा हाथी ज्यादा आतंक मचाता है जिस कारण इस प्रकार की घटना देखने को मिली है। बता दें कि थाना प्रभारी ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।मृतका के शौहर अलाउद्दीन दैनिक मजदूरी कर परिवार चलाता है।

वहीं वन विभाग के क्षेत्रीय वन पदाधिकारी टुंडी विनोद ठाकुर ने बताया कि तत्काल सहायता के तौर पर 25000 मृतक के परिजनों को दी जाएगी। उसके बाद राज्य सरकार के प्रावधान के अनुसार 4 लाख रुपये की मुआवजा मिलेगी।मनियाडीह थानेदार असफाक आलम ने भी पीड़ित परिवार को उचित सहायता उपलब्ध कराने की बात कही है।

यहाँ देखे वीडियो।

जबकि स्थानीय लोगों ने बताया कि अगर वन विभाग द्वारा मशालची और हाथी को भगाने से संबंधित किसी प्रकार का औजार होता तो इस प्रकार की घटना को टाला जा सकता था। स्थानीय लोगों ने मृतक के परिXजनों को ₹1000000 मुआवजा और एक सरकारी नौकरी की मांग की है

टुंडी इलाके में इस प्रकार की घटना कोई नई बात नहीं है प्रत्येक वर्ष हाथियों के आतंक से ग्रामीणों को अपनी जान गंवानी पड़ती है बावजूद वन विभाग अथवा जिला प्रशासन की ओर से ऐसी कोई ठोस पहल नहीं की जाती जिससे कि इस पर अंकुश लगाया जा सके अब देखने वाली बात यह होगी कि और कितनी मौतों के बाद जिला प्रशासन, वन विभाग अथवा सुबे की सरकार की नींद खुलेगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.