• झारखंड का उभरता न्यूज़ पोट्रल न्यूज़ टुडे झारखंड में आप के गली मोहलले के हर खबर अब आप के मोबाइल तक आप के गली मोहल्ले की हर खबर को हम दिखाएंगे प्रमुखता से हमारे न्यूज़ टुडे झारखंड के संवादाता से संपर्क करे,ph..No धनबाद, 9386192053,9431143077,93 34 224969,बोकारो,+91 87899 12448,लातेहार,+919546246848,पटना,+919430205923,गया,9939498773,रांची,+919334224969,हेड ऑफिस दिल्ली,+919212191644,आप हमें ईमेल पर भी संपर्क कर सकते है हमारा ईमेल है,NEWSTODAYJHARKHAND@GMAIL........झारखंड के हर कोने कोने की खबर अब आप के मोबाइल तक सबसे पहले आप प्ले सटोर पर भी न्यूज़ टुडे झारखंड के ऐप को इंस्टॉल कर सकते है हर तरह के वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करे यूट्यूब पर NEWSTODAYJHARKHAND......विज्ञापन के लिए संपर्क करे...9386192053.9431134077

Dhanbad news:आर्ट ऑफ लिविंग परिवार संपूर्ण देश में जनहित में संलग्न,निरोग रहने, तनाव मुक्त रहने के प्रबोधन में लगा आर्ट ऑफ लिविंग….

1 min read

Dhanbad news:आर्ट ऑफ लिविंग परिवार संपूर्ण देश में जनहित में संलग्न,निरोग रहने, तनाव मुक्त रहने के प्रबोधन में लगा आर्ट ऑफ लिविंग….

NEWSTODAYJ_Dhanbad news:वैश्विक महामारी के इस दौर में आर्ट ऑफ लिविंग परिवार संपूर्ण देश में जनहित में संलग्न है। एक ओर जहां आर्ट ऑफ लिविंग के प्रणेता श्री श्री रविशंकर जी अपने योग और ध्यान के कार्यक्रमों के माध्यम से इस संकट की घड़ी में सभी को निरोग रहने, तनाव मुक्त रहने के प्रबोधन में लगे हुए हैं वहीं दूसरी ओर आर्ट ऑफ लिविंग परिवार के सदस्य सेवा कार्य के माध्यम से सामान्य जन की मदद कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें…Dhanbad news:कोयलांचल धनबाद में आईआईटी-आईएसएम के छात्रों ने रचा इतिहास,54.57 लाख रुपये के सालाना पैकेज का गूगल ने दिया ऑफर

धनबाद आर्ट ऑफ लिविंग चैप्टर शहर के विभिन्न संस्थाओं – ऑल नोबिलियन्स एलुमनी एसोसियेशन (ANAA -TG), मारवाड़ी युवा मंच, आनंद मंगल, भाजयुमो इत्यादि के आपसी सहयोग से गत 21 अप्रैल से झारखंड के विभिन्न जिलों और कस्बों में हॉस्पिटल में बेड, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन सिलेंडर, ब्लड प्लाजमा, दवाईया, डॉक्टरों की जानकारी के साथ साथ भोजन, ऑक्सीमीटर, रोग प्रतिरोधक क्षमता, तनाव मुक्त कार्यशाला, आयुर्वेदिक उपचार इत्यादि की सुविधा और उचित जानकारी आम जनता को मुहैया की है। इसके अलावा देश के विभिन्न शहरों बेंगलुरू, हैदराबाद, मुंबई, पुणे, दिल्ली, कोलकाता, दुर्गापुर, आसनसोल, पटना, भागलपुर इत्यादि में भी सहयोग दिया गया।

 

इसी क्रम में गुरुवार को आर्ट ऑफ लिविंग परिवार ने विश्व प्रसिद्ध संस्था इंटरनेशनल एसोसिएशन फॉर ह्यूमन वैल्यूज (IAHV) के तत्वावधान में यूके एंड फॉरवर्ड पीएमएक्स *(UK FORWARD PMX)* नामक कंपनी द्वारा, पहले सत्र में 2 (OC) ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्र कोविड केयर यूनिट धनबाद के लिए प्रदान किया। धनबाद एडीएम (विधि-व्यवस्था) श्री चंदन कुमार ने इनको प्राप्त किया जो ऐसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों को पहुंचाएं जाएंगे जो प्रशासन द्वारा कोविड मरीजों के लिए चिन्हित किए गए हैं जहां इनकी महती आवश्यकता है।

 

इस अवसर पर आर्ट ऑफ लिविंग प्रशिक्षक मयंक सिंह (आर्ट ऑफ लिविंग झारखंड स्टेट चिल्ड्रन एंड टींस कोऑर्डिनेटर), रित्विक दुदानी (एओएल धनबाद डॉस्ट्रिक्ट टीचर कोऑर्डिनेटर) व कुंदन कुमार (मेडिकल सेल्स ऑफिसर- श्री श्री तत्त्व) उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें….Dhanbad news:डायमंड कोरोसिंग रेल लाइन पर ट्रेन हुई बे पटरी,हज़ारों लोग रेल लाइन पार कर जाते है पुराना बाजार बड़ा हादसा टला

इन कठिन समय में जहां भारत भर में ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्र की बहुत अधिक आवश्यकता रही है, आर्ट ऑफ लिविंग संस्था की आई ए एच वी (IAHV) ने देश भर में सैकड़ों ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्र, मेडिकल कीट इत्यादि विदेशो से एयरलिफ्ट करवा के मुहैया करवाया है। इस कदम से धनबाद के आम जनता को आने वाले दिनों में और भी फायदा हो उसके लिए संस्था और ए ओ एल के स्वयंसेवक भविष्य में भी सहयोग देना चाहेंगे।

 

श्री श्री तत्व के ओर से आयुष प्रमाणित कबासुर कुदिनेर सहित प्रतिरक्षा किट भी भेंट की। इन प्राचीन जड़ी बूटियों ने हजारों लोगों को अपनी प्रतिरक्षा बनाने और वायरस से बचाने में मदद की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.