• झारखंड का उभरता न्यूज़ पोट्रल न्यूज़ टुडे झारखंड में आप के गली मोहलले के हर खबर अब आप के मोबाइल तक आप के गली मोहल्ले की हर खबर को हम दिखाएंगे प्रमुखता से हमारे न्यूज़ टुडे झारखंड के संवादाता से संपर्क करे,ph..No धनबाद, 9386192053,9431143077,93 34 224969,बोकारो,+91 87899 12448,लातेहार,+919546246848,पटना,+919430205923,गया,9939498773,रांची,+919334224969,हेड ऑफिस दिल्ली,+919212191644,आप हमें ईमेल पर भी संपर्क कर सकते है हमारा ईमेल है,NEWSTODAYJHARKHAND@GMAIL........झारखंड के हर कोने कोने की खबर अब आप के मोबाइल तक सबसे पहले आप प्ले सटोर पर भी न्यूज़ टुडे झारखंड के ऐप को इंस्टॉल कर सकते है हर तरह के वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करे यूट्यूब पर NEWSTODAYJHARKHAND......विज्ञापन के लिए संपर्क करे...9386192053.9431134077

Dhanbad:पिछले दो वर्ष से एक ही थाना में पदस्थापित पुलिसकर्मियों को एस एस पी संजीव कुमार ने किया,पांच थाना व ओपी प्रभारियों का स्‍थानांतरित

1 min read

DHANBAD:दुर्गा पूजा आने से पहले ही धनबाद पुलिस में कुछ फेर बदल किया है बतादे धनबाद के एसएसपी संजीव कुमार ने जिले के पांच थाना व ओपी प्रभारियों को दूसरे थानों में स्‍थानांतरित किया है। इस लिस्‍ट में वैसे पुलिस पदाधिकारी शामिल हैं जो पिछले दो वर्ष से एक ही थाना में पदस्थापित थे। दुर्गा पूजा से पहले धनबाद के एसएसपी संजीव कुमार ने जिले के पांच थाना व ओपी प्रभारियों को दूसरे थानों में स्‍थानांतरित किया है। इस लिस्‍ट में वैसे पुलिस पदाधिकारी शामिल हैं, जो पिछले दो वर्ष से एक ही थाना में पदस्थापित थे।

 

 

एसएसपी के आदेश से बलियापुर, जोगता, सोनारडीह, भौरा तथा ईस्ट बसुरिया के प्रभारी बदले गए हैं। जोगता थाना प्रभारी पंकज वर्मा को बलियापुर का नया थानेदार बनाया गया है। वहीं बलियापुर थाना की प्रभारी श्‍वेता कुमारी को सोनारडीह ओपी का प्रभारी बनाया गया है। इसी तरह सोनारडीह ओपी के प्रभारी नीरज झा को बैंकमोड़ थाना में पदस्थापित किया है। वहीं ईस्ट बसुरिया ओपी के नए प्रभारी उपेंद्र कुमार बनाए गए हैं, जबकि निवर्तमान ओपी प्रभारी शंकर विश्‍वकर्मा को झरिया थाना में पदस्थापित किया गया है।

 

 

इनके अलावा बैंकमोड़ से जेएसआइ जितेंद्र कुमार को भौरा ओपी का नया प्रभारी बनाया गया है। भौरा ओपी के पूर्व प्रभारी हिमांशु कुमार हाल ही में सिंदरी में झरिया के पूर्व विधायक संजीव सिंह समर्थक गौरव वक्ष उर्फ लकी सिंह के कार्यालय पर ग्रामीणों द्वारा किए गए हमले में विधि व्यवस्था संभालते हुए जख्मी हो गए थे। फिलहाल अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। उनकी गैरमौजूदगी में ओपी क्षेत्र में व्‍यवस्‍था प्रभावित ना हो, इसलिए जितेंद्र कुमार को प्रभार सौंपा गया है।

 

गजलीटांड़ खान हादसा: आजतक पूरी नहीं हुई जांच की प्रक्रिया, शहीद स्तंभ पर हर साल बस औपचारिकता निभा रहे!

 

इस बार दुर्गा पूजा की ड्यूटी करनेवाले सभी पदाधिकारी सीसीटीवी कैमरे की नजर में रहेंगे। जरा सी लापरवाही हुई तो विभागीय कार्रवाई तय है। पुलिस मुख्यालय ने भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कड़े निर्देश जारी किए हैं। इसे लेकर एसएसपी संजीव कुमार ने पुलिस पदाधिकारियों को अलर्ट कर दिया है। सप्तमी से ही सभी पूजा पंडालों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया जाएगा।

 

जिला पुलिस के अलावा तकरीबन आठ कंपनी अतिरिक्त सुरक्षा बलों को इस बार जिले में पूजा ड्यूटी में लगाया जा रहा है। इसके अलावा होमगार्ड के जवान भी तैनात रहेंगे। हर पहलू पर पूरी सावधानी बरतने का निर्देश एसएसपी ने जारी किया है। विभिन्न पूजा पंडालों में ड्यूटी के दौरान जिस पुलिसकर्मी पर लापरवाही का आरोप लगेगा, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तत्काल कार्रवाई होगी। वैसे पुलिसकर्मियों को तत्काल जिले से बाहर भेजने के लिए मुख्यालय को रिपोर्ट सौंपने का निर्देश जारी किया गया है। सीसीटीवी फुटेज ही कार्रवाई का आधार होंगे, इसलिए किसी प्रकार की जांच की जरूरत भी सीनियर अफसरों को नहीं होगी। एसएसपी ने बताया कि पूजा में ड्यूटी के लिए पुलिसकर्मियों को हेलमेट व जैकेट भी दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.