• झारखंड का उभरता न्यूज़ पोट्रल न्यूज़ टुडे झारखंड में आप के गली मोहलले के हर खबर अब आप के मोबाइल तक आप के गली मोहल्ले की हर खबर को हम दिखाएंगे प्रमुखता से हमारे न्यूज़ टुडे झारखंड के संवादाता से संपर्क करे,ph..No धनबाद, 9386192053,9431143077,93 34 224969,बोकारो,+91 87899 12448,लातेहार,+919546246848,पटना,+919430205923,गया,9939498773,रांची,+919334224969,हेड ऑफिस दिल्ली,+919212191644,आप हमें ईमेल पर भी संपर्क कर सकते है हमारा ईमेल है,NEWSTODAYJHARKHAND@GMAIL........झारखंड के हर कोने कोने की खबर अब आप के मोबाइल तक सबसे पहले आप प्ले सटोर पर भी न्यूज़ टुडे झारखंड के ऐप को इंस्टॉल कर सकते है हर तरह के वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करे यूट्यूब पर NEWSTODAYJHARKHAND......विज्ञापन के लिए संपर्क करे...9386192053.9431134077

Dhanbad:जिला खनिज फाउंडेशन ट्रस्ट न्यास परिषद की बैठक संपन्न:क्षेत्रवार भौतिक और वित्तीय स्थिति से सभी को कराया गया अवगत

1 min read

DHNBAD:जिला दंडाधिकारी सह उपायुक्त संदीप सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को न्यू टाउन हॉल में जिला खनिज फाउंडेशन ट्रस्ट (डीएमएफटी) न्यास परिषद की बैठक संपन्न हुई। बैठक में उन्होंने डीएमएफटी की क्षेत्रवार भौतिक और वित्तीय स्थिति से सभी को अवगत कराया।

 

उन्होंने कहा कि एकीकृत कमांड सेंटर, ट्रैफिक सर्विलांस सिस्टम, 125 स्कूलों में टैब लैब, 154 स्कूलों में बाउंड्री वॉल, कामकाजी महिलाओं के लिए छात्रावास, प्लास्टिक कचरा प्रबंधन प्रणाली, अर्ध शहरी क्षेत्र में स्वच्छता और सफाई व्यवस्था, चाइल्ड केयर यूनिट, मोबाइल पोषण वैन, पायलट प्रोजेक्ट के आधार पर प्रत्येक प्रखंड में 5 स्मार्ट पंचायत जैसी कई नवीन परियोजनाएँ को चरणबद्ध तरीके से लिया जाएगा। वहीं जिला पुस्तकालय, वृद्धाश्रम, वर्तमान रूझानों पर युवाओं का कौशल विकास आदि को स्वीकृति हेतु परिषद के समक्ष प्रस्तावित किया गया।

 

उन्होंने कहा बैठक का उद्देश्य जिले में कार्यरत योजनाओं को पारित करना था। बैठक में सैंकड़ों महत्वपूर्ण योजनाओं को प्राथमिकता दी गई है। इन सभी योजनाओं को ग्राम सभा के माध्यम से पारित कर लिया जाएगा। वहीं शिक्षा, स्वास्थ, महिला रोजगार, कौशल केंद्र, खेल सहित अन्य योजनाओं पर विशेष रूप के ध्यान दिया गया है।

 

  • वहीँ सांसद धनबाद पशुपतिनाथ सिंह ने परिषद को सभी क्षेत्रों से परियोजनाओं को संतुलित तरीके से लेने का सुझाव दिया ताकि जिले के सभी प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से प्रभावित क्षेत्रों में समग्र विकास किया जा सके।
  • टुंडी विधायक मथुरा प्रसाद महतो ने परिषद को प्रत्येक पंचायत में मैरिज हॉल परियोजना को प्राथमिकता के आधार पर लेने और समय पर पेयजल आपूर्ति की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने का सुझाव दिया।

 

विधायक झरिया, धनबाद और निरसा तथा अध्यक्ष जिला परिषद ने पेयजल परियोजना के चयन से लेकर उसके कार्यान्वयन तक पारदर्शिता रखने का सुझाव दिया।

 

उप विकास आयुक्त ने कहा कि इस बैठक में आजीविका गतिविधियों से जुड़े कई प्रोजेक्ट लिए गए हैं। जिससे बड़ी संख्या में लोग लाभान्वित हो सकें।

जिला योजना पदाधिकारी-सह-नोडल पदाधिकारी डीएमएफटी ने परिषद से अनुमोदन के लिए लिए गए क्षेत्रवार परियोजनाओं को प्रस्तुत किया।

बैठक के समापन से पूर्व उपायुक्त ने परिषद के सभी सदस्यों को आश्वासन दिया कि सभी अनुमत परियोजनाओं को समय पर लागू किया जाएगा। इसके लिए उन्होंने सभी प्रखंड और जिला स्तर के अधिकारियों को निर्देश दिया।

बैठक में उपायुक्त संदीप सिंह, उप विकास आयुक्त शशि प्रकाश सिंह, माननीय सांसद धनबाद पशुपतिनाथ सिंह, सांसद गिरिडीह चंद्रप्रकाश चौधरी, विधायक टुंडी मथुरा प्रसाद महतो, माननीय विधायक धनबाद राज सिन्हा, विधायक निरसा अपर्णा सेनगुप्ता, विधायक झरिया पूर्णिमा नीरज सिंह,जिला परिषद अध्यक्ष शारदा सिंह, चिरकुंडा नगर परिषद अध्यक्ष डबलु बाउरी, जिला योजना पदाधिकारी महेश भगत, जनप्रतिनिधियों के प्रतिनिधि व अन्य लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.