DEVOTION : सोम चन्द्रमा को कहते है और ऐसे में सोमवारी विशेष होता है आज चौथी सोमवारी पूरा पढ़े…

0
न्यूज़ सुने

DEVOTION : सोम चन्द्रमा को कहते है और ऐसे में सोमवारी विशेष होता है आज चौथी सोमवारी पूरा पढ़े…

  • आज श्रावण की चौथी सोमवारी है कहा गया है की जगत कल्याण के लिए श्रावणी मास में समुद्र मंथन किया गया था।
  • सोमवारी एरावत प्राप्त हुआ था तीसरी सोमवारी को कोस्तुव मणि की प्राप्ति हुई थी और चोथे सोमवारी को लक्ष्मी की प्राप्ति हुई थी।

NEWSTODAYJ देवघर : कहा जाता है की शिव के शीर्ष पर चन्द्रमा और गंगा है ऐसे में जो मस्तक पर बिराजमान हो वो ख़ास होते है सोम चन्द्रमा को कहते है और ऐसे में सोमवारी बिशेष होता है जल और बेल पत्र से बाबा भोले को जलार्पण करने से सभी मनोकामना की पूर्ति होती है।

यह भी पढ़े…VIDEO CONFERENCING : आज उच्च प्रवाह क्षमता वाली COVID -19 परीक्षण सुविधाओं का शुभारंभ करेंगे प्रधानमंत्री…

आज श्रावण की चौथी सोमवारी है कहा गया है की जगत कल्याण के लिए श्रावणी मास में समुद्र मंथन किया गया था और हर सोमवारी को एक बिशेष चीजें प्राप्त हुई थी पहली सोमवारी को अचस्सरवा घोडा समुद्र से दूसरी सोमवारी एरावत प्राप्त हुआ था तीसरी सोमवारी को कोस्तुव मणि की प्राप्ति हुई थी।

यह भी पढ़े…TROUBLE : NH-527B  पर चढ़ा बाढ़ का पानी , अगर पानी की रफ़्तार और बढ़ी तो जल्द ही यह सड़क बंद हो जाएगी…

और चोथे सोमवारी को लक्ष्मी की प्राप्ति हुई थी ऐसे में आज का दिन धन अर्जित करने वाला होता है ऐसे में आज गंगा जल और बेल पत्र से शिव की आराधना और पूजन किया जाए तो धन की प्राप्ति होती है  आज बाबा मंदिर का पाठ 4:15 पर खोला गया इसके बाद सरकारी पूजा पूरे विधि विधान के साथ संपन्न हुई।

यह भी पढ़े…CORONA TEST : तीनों सेवादार निकले पॉजिटिव , दोबारा होगी लालू यादव की कोरोना जांच…

जिला प्रशासन की ओर से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सरकारी पूजा 5:15 तक संपन्न करा दी गई देवघर डीसी कमलेश्वर प्रसाद सिंह देवघर एसडीओ विशाल सागर एसडीपीओ विकास चंद्र श्रीवास्तव मौके पर डटे रहे बाहरी यात्रियों और स्थानीय लोगों के प्रवेश पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध था।

यह भी पढ़े…CORONA UPDATED : देश में कोरोना 24 घंटे में 49 हजार से ज्यादा केस, 708 लोगों की मौत…

पुजारियों को भी वीआईपी मार्ग से होकर सामाजिक दूरी का पालन करवाते हुए पूजा अर्चना करने दी गई सुबह 7:00 बजे मंदिर का मुख्य गेट बंद कर दिया गया देवघर डीसी कमलेश्वर प्रसाद सिंह ने कहा कि मंदिर को पूर्ण रूप से सुरक्षित रखा गया है।

यह भी पढ़े…MISDEED : नाबालिग से दुष्कर्म, पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो युवक को गिरफ्तार किया…

और सामाजिक दूरी का पालन करते हुए सिर्फ यहां के पुजारियों को ही पूजा अर्चना करने के लिए सुबह 2 घंटे का समय दिया जाता है इसके अलावा बाबा मंदिर के गर्भगृह से लाइव प्रसारण कर भक्तों को ऑनलाइन दर्शन कराए जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here