Deoghar News : आज से बाबाधाम मंदिर और बासुकीनाथ का दरवाजा श्रद्धालुओं के लिए खुला , जाने सरकार की गाइडलाइन…

0

Deoghar News : आज से बाबाधाम मंदिर और बासुकीनाथ का दरवाजा श्रद्धालुओं के लिए खुला , जाने सरकार की गाइडलाइन…

  • सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ध्यान में रखते हुए सिर्फ झारखंड के लोगों को ही बाबाधाम और बासुकीनाथ में दर्शन और पूजा की अनुमति मिलेगी।
  • कोरोना से वचाव को लेकर दिए गए सभी दिशा निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा।इसके अंतर्गत सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क, सेनेटाइजर आदि का ध्यान रखना होगा।

NEWSTODAYJ : देवघर के प्रसिद्ध बाबाधाम मंदिर और बासुकीनाथ का दरवाजा श्रद्धालुओं के लिए गुरुवार से खोल दिया गया है। दोनों ही मंदिर लॉकडाउन के समय से लगातार बंद थे लेकिन आपदा प्रबंधन द्वारा आदेश जारी किए जाने के बाद श्रद्धालुओं को दर्शन की अनुमति दे दी गई है।

यह भी पढ़े…Roads submerged by rain : भारी बारिश से सड़कें हुई जलमग्न, लोगों को हो रही परेशानी , सड़क के गड्ढे से घट सकती घटना…


सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ध्यान में रखते हुए सिर्फ झारखंड के लोगों को ही बाबाधाम और बासुकीनाथ में दर्शन और पूजा की अनुमति मिलेगी।इस संबंध में गृह कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने देवघर दुमका के डीसी को दिशा-निर्देश जारी किया है।नए नियम के मुताबिक देवघर में हर घंटे 50 लोग और बासुकीनाथ में 40 लोग ही दर्शन करेंगे।दोनों स्थानों पर दर्शन की अवधि चार घंटे से अधिक नहीं होगी।सरकार के दिशा निर्देश के अनुसार उन श्रद्धालुओं को प्राथमिकता देने के लिए कहा गया है जिन्होंने ऑनलाइन पास लिया हो।

यह भी पढ़े…Moharram 2020 : कोरोना को देखते हुए इस बार नहीं निकलेगा ताजिया जुलूस…

वहीं, कोरोना से वचाव को लेकर दिए गए सभी दिशा निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा।इसके अंतर्गत सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क, सेनेटाइजर आदि का ध्यान रखना होगा।देवघर में 200 और बासुकीनाथ में 160 लोग प्रतिदिन कर सकेंगे दर्शन।प्रस्ताव पर राज्यस्तरीय कमेटी ने निर्णय लिया है और गृह विभाग ने आदेश जारी किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here