Death from illness : कोरोना वायरस के संक्रमण जैसे लक्षण वाली अज्ञात बीमारी से एक कि मौत…

0
न्यूज़ सुने

Death from illness : कोरोना वायरस के संक्रमण जैसे लक्षण वाली अज्ञात बीमारी से एक कि मौत…

  • परिवार के तीन सदस्य इसी बीमारी से गंभीर रूप से पीड़ित हैं।लेकिन, डॉक्टर ने उस गांव में जाने से इन्कार कर दिया है।
  • चरणा मुंडा ने बताया कि उसका एक बेटा बंधनू मुंडा पटना के दीदारगंज कमाने गया था।एक महीना पहले वह गांव लौटा था।

NEWSTODAYJ : गुमला जिले में एक व्यक्ति की कोरोना वायरस के संक्रमण जैसे लक्षण वाली अज्ञात बीमारी से मौत हो गयी है।उसके परिवार के तीन सदस्य इसी बीमारी से गंभीर रूप से पीड़ित हैं।लेकिन, डॉक्टर ने उस गांव में जाने से इन्कार कर दिया है।मामला बिशुनपुर प्रखंड मुख्यालय से महज 2 किलोमीटर दूर होलगं गांव का है।

यह भी पढ़े…Ganesh Utsav 2020 : भगवान गणेश की पूजा सामाजिक दूरी का रखा ख्याल , 32 साल का रिकॉर्ड करोना ग्रहण से नही लग पाई मेला…

गांव के चरणा मुंडा के पुत्र गुलाब मुंडा (18) की अज्ञात बीमारी से शुक्रवार की देर रात मौत हो गयी।चरणा मुंडा ने बताया कि उसका एक बेटा बंधनू मुंडा पटना के दीदारगंज कमाने गया था।एक महीना पहले वह गांव लौटा था।गांव आने पर डॉक्टरों ने उसे होम कोरेंटिन में रहने के लिए कहा। इसके बाद पिछले 4 दिन पूर्व बंधनू मुंडा को हल्का बुखार आया।

यह भी पढ़े…Arbitrary duty collection : झारखंड में निजी अस्पताल कोविड-19 मरीजों से वसूल रहे मनमाना शुल्क – कुणाल षाड़ंगी…

सिर दर्द, सर्दी-खांसी एवं सीने में दर्द भी होने लगा।इसके बाद गांव में ही डॉक्टरी करने वालों से उसने सर्दी-खांसी की दवाई लाकर बेटे को खिलायी।इसी दौरान उसके दूसरे बेटे गुलाब मुंडा को भी बुखार आ गया।सीने में दर्द होने लगा।शुक्रवार की रात करीब एक बजे उसकी मौत हो गयी। बंधनू एवं उसकी पत्नी सुशीला एवं 13 वर्षीय बेटा हरिइर मुंडा भी ऐसी ही बीमारी से ग्रसित हो गये हैं।मामले की सूचना पर प्रखंड प्रमुख रामप्रसाद बड़ाईक गांव पहुंचे और मामले की जानकारी ली। सामुदायिक स्वास्थ केंद्र बिशुनपुर के प्रभारी अंकुर उरांव के पास गये।उन्हें बताया कि गांव के एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है जबकि परिवार के 3 लोग गंभीर रूप से बीमार हैं।

यह भी पढ़े…Jharkhand News : सांसद और सीएम के बीच ट्विटर व फेसबुक पर जंग का केस पर सुनवाई टल गई , मानहानि का दावा किया गया है…

प्रखंड प्रमुख ने बताया कि संभवत: सभी लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण (कोविड-19) के लक्षण लग रहे हैं।इस पर डॉक्टर ने कहा कि आज उनके केंद्र की टीम बनालात जा रही है।आज किसी प्रकार का इलाज नहीं हो सकता। इलाज के लिए कल का यानी रविवार (23 अगस्त, 2020) तक इंतजार करना होगा।

यह भी पढ़े…Suicide : करोना पोजेटिव युवक ने की आत्महत्या , डॉक्टरों ने परिजन को दी सूचना , CCTV में कैद पूरी घटनाएं…

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के किट हमारे पास सीमित मात्रा में हैं।इसलिए हमलोग गांव जाकर पेशेंट की कोरोना जांच नहीं कर सकते उन्होंने कहा कि जांच कराना ही है, तो कल तक इंतजार करना होगा।डॉक्टर के इस स्टेटमेंट के बाद प्रमुख ने सिविल सर्जन गुमला को दूरभाष पर इसकी जानकारी दी।सिविल सर्जन ने कहा कि वह मामले को देखती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here