Criminal arrested : दो उग्रवादियों को हथियार के साथ गिरफ्तार , अन्य कई थानों में अपराधी रिकॉर्ड…

1 min read

Criminal arrested : दो उग्रवादियों को हथियार के साथ गिरफ्तार , अन्य कई थानों में अपराधी रिकॉर्ड…

NEWSTODAYJ : लोहरदगा जिले के भंडरा थाना पुलिस ने पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआइ) के दो उग्रवादियों को हथियार के साथ सोमवार को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सलियों की पहचान रांची जिले के बेड़ो थाना अंतर्गत नेहालू दीपाटोली गांव निवासी महादेव महली के पुत्र रोहित

यह भी पढ़े…Robbery absconding : पेट्रोल पंप कर्मी से दो मोटरसाइकिल पर सवार पांच लुटेरों ने छह लाख लूट कर फरार…

कुमार महली (27) और लापुंग थाना क्षेत्र के ओला गांव निवासी संतोष मुंडा के रूप में हुई है। इन दोनों उग्रवादियों के विरुद्ध लोहरदगा जिले के भंडरा थाना, रांची जिले के बेड़ो थाना सहित अन्य कई थानों में हत्या, लेवी, लूटकांड की प्राथमिकी दर्ज है।बताया जाता है कि एसपी प्रियंका मीणा को गुप्त सूचना मिली कि पीएलएफआइ का उग्रवादी क्षेत्र में आया हुआ है। इस सूचना का सत्यापन करते हुए उन्होंने पुलिस इंस्पेक्टर अवधेश कुमार के नेतृत्व में भंडरा थाना पुलिस की टीम गठित कर कार्रवाई का निर्देश दिया।

यह भी पढ़े…Ganja smuggler arrested : आठ किलो गांजा के साथ दो तस्कर गिरफ्तार , सबसे बड़ा गांजा कारोबारी का उद्भेदन…

भंडरा थाना पुलिस ने एसपी के निर्देश पर त्वरित कार्रवाई करते हुए सोमवार को पीएलएफआइ के दो उग्रवादियों को पिस्टल व एक कारतूस के साथ गिरफ्तार करने में उल्लेखनीय सफलता हासिल की।पीएलएफआइ के गिरफ्तार उग्रवादियों से पूछताछ में इन दोनों ने पीएलएफआइ का सक्रिय सदस्य होने की बात कबूल की। साथ ही जिले के भंडरा तथा रांची जिले के लापुंग, बेड़ो सहित कई अन्य थानों में हत्या, रंगदारी, जेसीबी जलाने, लूट सहित अन्य कांडों में अपनी संलिप्तता स्वीकार की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.