Crime News : युवती हत्याकांड का आरोपित बहुत जल्द होगा पुलिस गिरफ्त में, पुलिस ने जारी किया हत्यारे का फोटो…

Crime News : युवती हत्याकांड का आरोपित बहुत जल्द होगा पुलिस गिरफ्त में, पुलिस ने जारी किया हत्यारे का फोटो…

NEWSTODAYJ : रांची पुलिस ओरमांझी युवती हत्याकांड का शीघ्र खुलासा कर सकती है। बीते तीन जनवरी को ओरमांझी के जीराबार जंगल से एक युवती का सिर कटा शव बरामद किया गया था। युवती के हत्यारे की रांची पुलिस ने पहचान कर ली है। युवती का हत्यारे की पहचान रांची के पिठौरिया थाना क्षेत्र के चंदवे निवासी शेख बिलाल उर्फ छोटू के रूप में हुई है। रांची पुलिस ने आरोपी का फोटो जारी किया है और सूचना देने वाले को इनाम देने की घोषणा की है। रांची पुलिस ने कहा आरोपी को अगर कोई व्यक्ति या संगठन आश्रय देगा तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मामले में रांची पुलिस खुलासे के करीब पहुंच चुकी है। एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के नेतृत्व में रांची पुलिस की टीम को कई अहम सुराग हाथ लगे है।

यह भी पढ़े…Jharkhand News : अपराधी लूट की मंशा से बर्तन दुकानदार पर चलाई गोली , स्थानीय लोगो ने अपराधी को धर दबोचा और कर दी पिटाई…

Capture 2021-07-28 22.36.12
Capture 2021-08-17 12.13.14 (1)
Capture 2021-08-06 12.06.41
Capture 2021-08-19 12.34.03
Capture 2021-07-29 11.29.19
Capture 2021-08-17 14.20.15 (1)
Capture 2021-08-10 13.15.36
Capture 2021-08-05 11.23.53
Capture 2021-09-09 09.03.26
Capture 2021-09-16 12.44.06

जिससे संभावना जताई है जा रही है कि रांची पुलिस जल्द ही पूरे घटनाक्रम खुलासा कर सकती है। बीते तीन जनवरी को जीराबार जंगल से जिस युवती का शव बरामद हुआ था, उसके शव को चान्हाे थाना क्षेत्र के चटवल गांव के रहने वाले एक दंपती ने अपनी बेटी बताया है। दंपति मोहम्मद कुतुबुद्दीन और राबिया खातून ने कहा, युवती उनकी बेटी सूफिया परवीन है, जो पिछले दो महीने से लापता थी।जिसके बाद पुलिस ने परिवार के सदस्यों का डीएनए सैंपल लिया है। बताया जाता है कि 10 महीने पहले सूफिया ने बलसाेकरा गांव के खालिद नामक युवक से प्रेम विवाह किया था। दो महीने पहले ही वह अपने ससुराल से लाैटकर गांव में माता-पिता के पास आई थी। कुछ दिनाें बाद अचानक गायब हाे गई। ग्रामीणाें ने बताया कि खालिद का यह दूसरा विवाह था। खालिद ने पहले से इसी गांव की एक और लड़की से भी शादी की थी। ससुराल आने-जाने के दाैरान ही खालिद और सूफिया की मुलाकात हुई थी, जिसके बाद दाेनाें ने निकाह कर लिया था। सूफिया पिछले लगभग दो महीने से अपने घर से गायब थी। लेकिन उसके परिजनाें ने चान्हाे थाना कोई सूचना नहीं दी थी। बताया जा रहा है कि पुलिस इस मामले में एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है, हालांकि इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पायी है।

यह भी पढ़े…Peasant movement : सुप्रीम कोर्ट पर सभी की निगाह, आज याचिकाओं के आधार पर अपना फैसला सुनाएगा…

मामले में सुराग देने वाले को रांची पुलिस ने 5 लाख का ईनाम देने की घोषणा की है। उल्लेखनीय है कियुवती हत्याकांड की जांच के लिए 8 जनवरी को एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा समेत कई अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे थे। उन्होंने घोषणा की थी कि सुराग देने वाले को 5 लाख ईनाम दिया जायेगा। वहीं इससे पहले पुलिस ने इस मामले में सुराग देने वाले को 50 हजार रूपया ईनाम देने की घोषणा की थी। ओरमांझी थाना क्षेत्र के जीराबार जंगल से बीते 3 जनवरी को सिर कटी युवती का शव बरामद हुआ था। मृतका की उम्र 18 से 22 वर्ष के आसपास है। युवती की लंबाई पांच फ़ीट के करीब, रंग गेहुआ शरीर की बनावट दुबला पतला है। इसके अलावा दाहिने हाथ और दाहिने पैर पर काले रंग का धागा बांधा हुआ है। शारीरिक पहचान के रूप में मृतका के दाहिने पैर के तलवे पर तिल का निशान है। जबकि युवती के दाहिने हाथ पर भी तिल का निशान है। युवती का सिर ढ़ूंढ़ने के लिए पुलिस की टीम लगभग हर दिन छानबीन में लगी है। घटनास्थल से 15 किलोमीटर तक युवती का सिर ढ़ूंढ़ने की कोशिश की जा रही है। लेकिन अभी तक सफलता हाथ नहीं लग पायी है। कब क्या हुआ।तीन जनवरी ओरमांझी थाना क्षेत्र के जीराबार जंगल से सिर कटा युवती का शव बरामद हुआ था।चार जनवरी एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने युवती और अपराधियो की सूचना देने वाले को 25 हजार ईनाम देने की घोषणा की थी।पांच जनवरी आईजी अखिलेश कुमार झा ने ईनाम राशि बढ़ाकर 50 हजार रुपया की थी।छह जनवरी पुलिस ने युवती के स्वाब और नाखून को एफएसएल के लिए भेजा था। सात जनवरी पुलिस ने घटनास्थल की जांच एफएसएल टीम से कराई और युवती की सिर खोजने के लिए तलाशी अभियान चलाया।

यह भी पढ़े…Dhanbad News : शक्ति मंदिर दर्शन करने गए व्यवसायी के गाड़ी से 3 लाख 60 हज़ार रुपये हाथ साफ कर उचक्के चलते बने , पड़ताल में जुटी पुलिस…

आठ जनवरी एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने युवती के कटे हुए सिर की तलाश के लिए 400 पुलिस कर्मियों के साथ आसपास के 15 किलोमीटर दूरी तक अभियान चलाया और इनाम राशि 50 हजार से बढ़ाकर पांच लाख कर दी थी। 8 जनवरी की देर रात सिर कटी युवती का दोबारा पोस्टमार्टम किया गया था ।दस जनवरी चान्हाे थाना क्षेत्र के चटवल गांव के रहने वाले एक दंपती ने युवती को अपनी बेटी बताया। उनका डीएनए सैंपल लिया गया।लेकिन रिपोर्ट अबतक नहीं आया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here