CRIME : प्रतिबंधित संगठन के उग्रवादियों की पिटाई से एक अधेड़ की मौत , एक घयाल…

0
[URIS id=45547]
न्यूज़ सुने

CRIME : प्रतिबंधित संगठन के उग्रवादियों की पिटाई से एक अधेड़ की मौत , एक घयाल…

  • घटना स्थल पर परचा छोड़कर जेजेएमपी उग्रवादी संगठन ने घटना की जिम्मेवारी ली।
  • मृतक और घायल दोनों की नाबालिग लड़की की मां से अदावत थी और कुछ दिनों पहले दोनों इस महिला को मारने उसके गांव मुर्गीडीह पहुंचे थे।

NEWSTODAYJ : लातेहार सदर थाना क्षेत्र में प्रतिबंधित संगठन के उग्रवादियों की पिटाई से एक अधेड़ की मौत हो गई जबकि एक अन्य इस घटना में बुरी तरह घयाल हो गया। सदर थाना पुलिस ने मंगलवार को थाना क्षेत्र के छतवाकरम जंगल से मृतक कल्टु उरांव (45) का शव बरामद किया जबकि पिटाई से घायल इम्तियाज (30) को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया।

यह भी पढ़े…CRIME : देशी पिस्तौल और एक देशी कट्टा हथियार के साथ एक कारोबारी को पुलिस ने किया गिरफ्तार…

घटना स्थल पर परचा छोड़कर जेजेएमपी उग्रवादी संगठन ने घटना की जिम्मेवारी ली है और दोनों पर एक नाबालिग लड़की की हत्या करने का आरोप लगाया है।लातेहार के एसडीपीओ बीरेंद्र राम ने बताया कि घटना के पूर्व जेजेएमपी उग्रवादियों ने सोमवार की रात कल्टु को मुर्गीडीह और इम्तियाज़ को मनकेरी गांव से उठाया था। मामले की प्रारंभिक जांच पड़ताल में पता चला है कि मृतक और घायल दोनों की नाबालिग लड़की की मां से अदावत थी और कुछ दिनों पहले दोनों इस महिला को मारने उसके गांव मुर्गीडीह पहुंचे थे।

यह भी पढ़े…CORONAVIRUS : सिविल कोर्ट में कोरोना ने दी दस्तक, कोर्ट दो दिन के लिए बंद…

लेकिन नाबालिग लड़की के सामने आ जाने से दोनों ने उसे पकड़ कर मार डाला और फिर फांसी का रूप देने के लिए टांग दिया था.एसडीपीओ ने आगे बताया कि घायल मिले इम्तियाज़ ने नाबालिग लड़की की हत्या में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।सदर थाना के थानेदार इंस्पेक्टर अमित कुमार गुप्ता ने बताया कि शव को छतवाकरम से कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टेम के लिए भेज दिया गया है। जबकि घायल को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। जेजेएमपी ने मौके पर परचा छोड़कर इस घटना की जिम्मेवारी ली है। संगठन ने दोनों पर नाबालिग लड़की की हत्या करने का आरोप लगाया है। बता दें कि सदर थाना क्षेत्र के मुर्गीडीह गांव में पांच जुलाई को एक 12 वर्षीय किशोरी की गला घोट कर हत्या कर दी गयी थी।

यह भी पढ़े…CRIME : कपड़े की दुकान में चोरो ने धावा बोलकर हजारो रुपये की संपत्ति पर हाथ साफ कर फरार…

हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए उसके शव को उसके ही घर के पीछे छत से छज्जा से लटका दिया। पुलिस ने बताया था कि रविवार की रात वह पड़ोस में टीवी देखने गयी थी। लेकिन जब देर रात तक नहीं लौटी तो परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू की। सुबह में उसका शव उसी के दुप्पटे से घर के पीछे छत के छज्जे से झूलता हुआ बरामद किया गया। मृतका के शरीर में चोट के काफी निशान पाये गये थे। उसके गला में गहरे निशान पाये थे।इस संबंध में सदर थाना कांड संख्या 175/2020 में भादवि की धारा 302 के तहत अज्ञात लोगों के विरूद्ध मामला दर्ज किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here