Covid19 : झारखंड में कोरोना से 4 की मौत, बैंककर्मी व पुलिस चालक की गई जान ,ऑक्सीजन समय पर नहीं मिलने से हुई मौत, परिजन का आरोप…

0
न्यूज़ सुने

Covid19 : झारखंड में कोरोना से 4 की मौत, बैंककर्मी व पुलिस चालक की गई जान ,ऑक्सीजन समय पर नहीं मिलने से हुई मौत, परिजन का आरोप…

  • इसके अलावा पारस अस्पताल में भर्ती बैंककर्मी की उम्र 59 वर्ष है। वह बेडो के डिघिया का रहने वाला था।
  • पुलिसकर्मी की मौत के बाद उनके परिजनों ने आरोप लगाया है कि समय से ऑक्सीजन नहीं मिलने के कारण मरीज की मौत हुई है।

NEWSTODAYJ : झारखंड में कोरोना से मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी बढ़ते आंकड़े के बीच बुधवार को रिम्स में भर्ती कोरोना के 3 गंभीर मरीज व पारस अस्पताल में भर्ती एक मरीज की मौत हो गई। मृतकों में एक बैंक का मैनेजर व दूसरा गुमला में पुलिस विभाग के वरीय अधिकारी का चालक था। मिली जानकारी के अनुसार, रिम्स में भर्ती तीन मरीजों में एक बेड़ो के इंटाचिंद्री का रहने वाला 40 वर्षीय पुलिसकर्मी, दूसरा अरगोड़ा का रहने वाला 56 वर्षीय वृद्ध व अन्य 54 वर्षीय महिला कचहरी की रहने वाली थी।

यह भी पढ़े…Unlock-3 Guidelines : अनलॉक- 3 की गाइडलाइन जारी – 5 अगस्त से खुलेंगे जिम, मेट्रो रेल सेवाएं रहेंगी बंद…

हालांकि उसका मूल पता सिल्ली का बताया जा रहा है। इसके अलावा पारस अस्पताल में भर्ती बैंककर्मी की उम्र 59 वर्ष है। वह बेडो के डिघिया का रहने वाला था। कोऑपरेटिव बैंक में अधिकारी के पद पर कार्यरत था। बीते दिनों उसकी जांच रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई थी इसके बाद उसे पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल प्रबंधन के अनुसार उसे सांस की समस्या थी।

यह भी पढ़े…ARRESTED : पुलिस ने 27 बोरा खैनी तंबाकू के साथ एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार…

वेंटिलेटर में उसका इलाज चल रहा था। स्थिति पूर्व से ही गंभीर था, जिस वजह से उसे बचाया नहीं जा सका। इधर, रिम्स में मृतकों का भी इलाज वेंटिलेटर में चल रहा था। एक की मौत मंगलवार देर रात हुई है, बाकी दोनों की मौत बुधवार की सुबह हुई।

यह भी पढ़े…INSPECTION : विद्युत शवदाह गृह बहुत जल्द होगी चालू उपायुक्त ने किया निरीक्षण , अधिकारियों को कई दिशा निर्देश…

इधर, रिम्स में पुलिसकर्मी की मौत के बाद उनके परिजनों ने आरोप लगाया है कि समय से ऑक्सीजन नहीं मिलने के कारण मरीज की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि संक्रमित को पहले से किसी तरह की बीमारी नहीं थी। कोविड को लेकर सांस लेने में परेशानी हो रही थी। बताते चले कि दो दिन पूर्व ही रिम्स के चिकित्सक खुद डॉ सीबी सहाय ने ऑक्सीजन की अनुपलब्धता पर सवाल उठाया था। रिक्वायरमेंट के 5 घंटे के बाद उन्हें ऑक्सीजन की सप्लाई की गई थी। उन्होंने यह भी कहा था कि उनके फोन करने के बाद रिम्स अधीक्षक तक ने उनके फोन का जवाब नहीं दिया था।

यह भी पढ़े…DHANBAD : स्वतंत्रता दिवस समारोह में फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स को किया जाएगा सम्मानित…

बेडो के पुलिस विभाग के चालक की मौत के बाद बुधवार देर रात करीब 9 बजे उसका अंतिम संस्कार हरमू स्थित मुक्तिधाम में किया गया। जिला प्रशासन के सहयोग से रिम्स के ही शव वाहकों ने मृतक के परिजनों के साथ मिलकर उसका अंतिम संस्कार किया। इस दौरान उन्होंने पीपीई किट पहन रखा था। सभी तरह के एहतियात बरतने के बाद अंतिम संस्कार किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here