Coronaviurs Update : देश में करोना का लगातार कहर 24 घंटे में 89 हजार पार नए केस मिली , 1,115 करोना से मौते हुई (जाने ताजा अपडेट)…

1 min read

Coronaviurs Update : देश में करोना का लगातार कहर 24 घंटे में 89 हजार पार नए केस मिली , 1,115 करोना से मौते हुई (जाने ताजा अपडेट)…

NEWSTODAYJ :(एजेंसी)देश में कोरोना मरीजों की संख्या 43 लाख का अकड़ा पार हो चुका है बीते 24 घंटे में कोरोना के 89 हजार सात सौ छः नये केस सामने आई हैं, जबकि 1,115 मरीजों की मौत हो गई है।वहीं 9 लाख केस अब भी एक्टिव है।इसी बीच आईसीएमआर ने कहा कि प्लाजमा थेरेपी कारगर नहीं है।

यह भी पढ़े…Gang rape : आश्रम में एक साध्वी से चार लोगों द्वारा कथित रूप से सामूहिक दुष्कर्म , आश्रम में दहशत का माहौल…


एएनआई के अनुसार देश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. 24 घंटे में 89 हजार सात सौ छः नये केस सामने आई हैं।वहीं 1,115 मरीजों की मौत हो गई है।कोरोना के बढ़ते इस खतरे के बीच भारत में 9 लाख से अधिक मरीज एक्टिव है।प्लाजा थेरेपी कारगर नहीं- इंडियन मेडिकल रिसर्च काउंसिल ने एक बयान में कहा कि भारत में कॉन्विजेंट प्लाज्मा थेरेपी COVID-19 मौतों को कम करने में मदद नहीं की।

यह भी पढ़े…SSR Case : भायखला जेल पहुंची रिया, जमानत के लिए आज फिर लगाई याचिका…

आईसीएमआर का यह बयान उस वक्त आया है।जब कई राज्य इस थेरेपी को अपना रहे हैं।डब्लूएचओ ने दिया बयान- कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने विश्व को एक चेतावनी दी है।डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम गेब्रेयसस ने कहा, कोरोना वायरस संक्रमण आखिरी महामारी नहीं है।उन्होंने कहा, दुनिया भर के देशों को भविष्य में आने वाले बड़े संकटों को लेकर तैयार रहना होगा।

यह भी पढ़े…Dhanbad News : आरएटी स्पेशल ड्राइव में की गई 8177 लोगों की जांच , 2.1% (168) मिले कोरोना पॉजिटिव…

उन्होंने आगे कहा, किसी भी बड़े संकट से हम निपट सकें, इसके लिए स्वास्थ्य सेवा में सभी देशों को निवेश करना होगा।झारखंड में कोरोना के 2600 से अधिक केस- झारखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2682 नये मरीजों की पुष्टि हुई है।इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 54502 हो गयी है।12 संक्रमितों की मौत हो गयी है।

यह भी पढ़े…Illegal smuggling : गांजा की अवैध तस्करी में बड़ी कार्रवाई , ट्रक से 550 किलो गांजा बरामद , 50 लाख की अनुमान लगाई जा रही हैं…

इसके साथ ही कोरोना से मरनेवालों का आंकड़ा 494 हो गया है। 2652 मरीज स्वस्थ हुए हैं।राज्य में अब तक 39134 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं।इस समय राज्य में कोरोना के कुल एक्टिव केस 14874 हैं।

वहीं बिहार में अब तक कुल 43 लाख 28 हजार 593 सैंपलों की जांच की जा चुकी है जिसमें एक लाख 50 हजार 694 लोग पॉजिटिव पाये गये।अभी तक पॉजिटिव पाये गये संक्रमितों में एक लाख 34 हजार 89 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।हालांकि, कोरोना पॉजिटिव होनेवालों में 765 की मौत भी हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.