Coronavirus Update: देश भर में बढ़ते कोरोना का क्या रहा हाल,कहा कितने लोगों की हुई मौते,कितने लोग हुए कोरोना संक्रमित…

1 min read

Coronavirus Update: देश भर में बढ़ते कोरोना का क्या रहा हाल,कहा कितने लोगों की हुई मौते,कितने लोग हुए कोरोना संक्रमित…

NEWSTODAYJ:देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है। सोमवार को देश में कोरोना के एक लाख से ज्यादा मामले सामने आए। वहीं दैनिक मौतों का आंकड़ा भले ही कम था लेकिन दैनिक संक्रमित मामले सरकार और जनता दोनों के लिए चिंता का विषय बन गया है।

तेलंगाना : बीते 24 घंटे में 1,498 नए मामले, छह लोगों की मौत
तेलंगाना में बीेते 24 घंटे में कोरोना के 1,498 नए मामले सामने आए। ये अबतक का सर्वाधिक आंकड़ा है। तेलंगाना में कोरोना संक्रमण का कुल आंकड़ा बढ़कर 3.14 लाख के पार चला गया है जबकि कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा 1,729 हो गया है।

11 राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे डॉ. हर्षवर्धन
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन मंगलवार को 11 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक कर कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी की समीक्षा करेंगे। इन 11 राज्यों में महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, पंजाब और राजस्थान हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, एक दिन में आए एक लाख से ज्यादा मामलों में इन राज्यों की भागीदारी 81.90 प्रतिशत है।

 

महाराष्ट्र : ठाणे में 5,287 मामले आए सामने, 20 से ज्यादा मौत
महाराष्ट्र में कोरोना का कहर तेजी से फैल रहा है। महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक दिन में कोरोना के 5,287 नए मामले सामने आए। जबकि एक दिन में 20 से ज्यादा मरीजों ने अपनी जान गंवाई। मंगलवार को महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कोरोना के कुल संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 3,44,030 हो गई है।

सोमवार को 12,11,612 सैंपल टेस्ट किए गए – आईसीएमआर
भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कल तक कोरोना वायरस के लिए कुल 25,02,31,269 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं, जिनमें से 12,11,612 सैंपल टेस्ट कल यानी सोमवार को किए गए।

राजस्थान : सीएम गहलोत ने सोमवार रात को उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक बुलाई
राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों पर चर्चा करने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार रात एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक बुलाई। मुख्यमंत्री ने संभागीय आयुक्तों, जिला कलेक्टरों, जिला पुलिस अधीक्षकों और विशेषज्ञ चिकित्सकों के साथ चर्चा की। उन्होंने कहा कि स्थिति पर काबू पाने में रविवार को सरकार की ओर जारी दिशा निर्देश मददगार होगें लेकिन जनभागीदारी महत्वपूर्ण है। राज्य में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण से 12 लोगों की मौत हो गई जबकि 2,429 नए मामले सामने आये हैं।

छत्तीसगढ़ : 7,302 लोगों में कोरोना की पुष्टि
छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान 7,302 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। राज्य में संक्रमित हुए लोगों की संख्या 3,76,348 हो गई है।

प्रयागराज : कोरोना संक्रमण के 652 नए मामले
जिले में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 652 नए मामले सामने आए,वहीं चार मरीजों की संक्रमण से मौत हो गई। जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर प्रभाकर राय के मुताबिक, सोमवार को कुल 7,535 नमूने लिए गए जिसमें से 652 नमूनों में संक्रमण की पुष्टि हुई। उन्होंने बताया कि स्वरूपरानी नेहरू एल-3 अस्पताल में 182 मरीजों का इलाज चल रहा है, जबकि एल-2 तेज बहादुर सप्रू अस्पताल में 33 मरीज भर्ती हैं।

दिल्ली : रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने पर विचार कर रही सरकार
दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने के प्रस्ताव पर विचार कर रही है। एक सरकारी अधिकारी ने बताया, ‘‘रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने के प्रस्ताव पर विचार किया जा रहा है। इस पर विस्तार से बातचीत चल रही है , साथ ही कर्फ्यू के समय पर भी विचार किया जा रहा है, और यह वक्त रात दस बजे से सुबह पांच बजे तक का हो सकता है।’’

आईआईटी बिहटा के 15 छात्र कोरोना पॉजिटिव
आईआईटी बिहटा के 15 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पटना जिलाधिकारी चंद्रशेखर प्रसाद ने बताया कि होली की छुट्टी पर छात्र अपने घर गए थे और वापस कैंपस लौटे तो पहले तीन छात्रों में कोरोना का संक्रमण पाया गया। इसके बाद 41 छात्रों की जांच कराई गई, जिसमें 12 छात्रों में कोरोना का संक्रमण पाया गया।

मध्यप्रदेश : 700 रुपये में होगा आरटी-पीसीआर टेस्ट
मध्यप्रदेश सरकार ने राज्य में कोविड-19 टेस्टिंग की कीमत तय कर दी है। राज्य सरकार ने आरटी-पीसीआर टेस्ट की कीमत 700 रुपये रखी है तो वहीं रैपिड एंटीजन टेस्ट की कीमत 300 रुपये होगी। अगर सैंपल लेने के लिए कर्मचारी मरीज के घर जाता है तो 200 रुपये अतिरिक्त देने होंगे।

इन सात राज्यों में 94 हजार सक्रिय केस
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, दिल्ली समेत सात राज्यों में कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 94,760 है। इन राज्यों में सबसे अधिक 19,738 सक्रिय मरीज उत्तर प्रदेश में हैं। दिल्ली में 13,982, गुजरात 15,135, राजस्थान 12,878, हरियाणा 12,574, आंध्र प्रदेश 10,300, पश्चिम बंगाल में सक्रिय मरीजों की संख्या 10,153 है। इन राज्यों में भी पहले की तुलना में नए मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, जिस कारण स्थिति बिगड़ने का अनुमान है।

Coronavirus Update: बीते 24 घंटे में एक लाख से कम आए दैनिक मामले, मौत का आंकड़ा भी गिरा
देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है। सोमवार को देश में कोरोना के एक लाख से ज्यादा मामले सामने आए। वहीं कोरोना वायरस से होने वाली मौतों की संख्या ज्यादा ना हो लेकिन दैनिक संक्रमित मामले डराने वाले हैं। कोरोना को अस्तित्व में आए दूसरा साल चल रहा है लेकिन इस साल पहली बार कोरोना के दैनिक मामले एक लाख के पार आए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.