Coronavirus : पश्चिमी राज्य में एक बार फिर LOCKDOWN लगाने की संभावना , CM ने कहा ये बात…

1 min read

Coronavirus : पश्चिमी राज्य में एक बार फिर LOCKDOWN लगाने की संभावना , CM ने कहा ये बात…

NEWSTODAYJ : महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 6281 ताजा मामले सामने आने के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शहर में लॉकडाउन लगाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि यदि लोग नियम तोड़ने से बाज नहीं आए तो लॉकडाउन दोबारा लगाया जा सकता है।महाराष्ट्र में कोविड-19 संक्रमण की संख्या अब 2,093,913 हो गई है। पिछले साल दिसंबर के बाद यह दूसरी बार है जब पश्चिमी राज्य में एक दिन में 6000 से अधिक मामले सामने आए हैं।

यह भी पढ़े…Crime News : साइबर ठगी के मामले में पुलिस को मिली सफलता , 9 लाख नकदी समेत कार मोबाइल व अन्य समान के साथ दो गिरफ्तार…


कोरोना वायरस बीमारी के कारण महाराष्ट्र में कुल 51,753 लोग मारे गए हैं।हालांकि सरकार ने इसे अभी तक ’दूसरी लहर’ नहीं कहा है, लेकिन स्थानीय अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे लॉकडाउन प्रतिबंध सहित सभी तरह के निवारक उपाय करें। शनिवार रात से अमरावती और अकोला सहित कई जिलों में वीकेंड कर्फ्यू लगाया गया है, जबकि यवतमाल में, 18 फरवरी से 10 दिन का कर्फ्यू लगाया गया है जो पाँच या अधिक लोगों के जमावड़े को प्रतिबंधित करता है। वर्धा में स्कूलों और कॉलेजों को अगली सूचना तक बंद रहने का आदेश दिया गया है।

यह भी पढ़े…Crime News : पुलिस ने गोली बमबाजी करने वाले फरार अभियुक्त को छापेमारी कर किया गया,लोडेड पिस्टल भी अभियुक्त से किया गया बरामद…

ठाकरे ने शनिवार को राज्य में कोविड-19 स्थिति पर स्वास्थ्य मंत्री, संभागीय आयुक्तों, जिला कलेक्टरों, नगर निगम आयुक्तों और पुलिस अधीक्षकों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता की। बैठक के बाद, सामाजिक समारोहों जैसे शादियों और समारोहों में शामिल होने वाले लोगों की संख्या सीमित करने का निर्णय लिया गया। वे सभी इवेंट जिनमें सुपर-स्प्रेडर इवेंट बनने की क्षमता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.