Coronavirus News:एक बार फिर से कोरोना ने पसारा पैर छत्तीसगढ़ में कोरोना का खतरा बढ़ा : दुर्ग में छह से 14 अप्रैल तक संपूर्ण लॉकाडाउन…

2 min read

Coronavirus News:एक बार फिर से कोरोना ने पसारा पैर छत्तीसगढ़ में कोरोना का खतरा बढ़ा : दुर्ग में छह से 14 अप्रैल तक संपूर्ण लॉकाडाउन…

कोरोना वायरस अपडेट !

NEWSTODAYJ:छत्तीसगढ़:देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर जानलेवा साबित हो रही है। शुक्रवार को कोरोना के सर्वाधिक 81 हजार से ज्यादा मामले सामने आए और 469 मरीजों की मौत हुई है। वहीं, दिल्ली सरकार ने आज इसे लेकर आपात बैठक भी बुलाई है। महाराष्ट्र में दोबारा लॉकडाउन लगाया जा सकता है। इसके अलावा कोरोना टीकाकरण अभियान की रफ्तार तेज हो गई है। एक अप्रैल को 36 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया, वहीं अबतक छह करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की खुराक ले चुके हैं।

छत्तीसगढ़ : दुर्ग में 6-14 अप्रैल तक संपूर्ण लॉकडाउन
छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में छह अप्रैल से 14 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन लगाने का एलान कर दिया है। राज्य सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया है।

 

बिहार : 30 दिनों में 37 लोगों की मौत
देश के कई राज्यों में कोरोना की दूसरी लहर कोहराम मचा रही है। बिहार में कोरोना की दूसरी लहर से हर दिन किसी ना किसी मरीज की मौत हो रही है। वहीं राज्य में कोरोना संक्रमण 12 गुना बढ़ गया है। बिहार में पिछले 30 दिनों में 37 लोगों की मौत हो गई है।

कोरोना पर केंद्र सरकार की राज्यों के साथ बैठक शुरू
कोरोना की स्थिति पर नजर बनाए रखने और जरूरी कदम उठाने के लिए केंद्र सरकार की बैठक शुरू हो गई है। केंद्र सरकार की राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ बैठक आयोजित की गई है। इस बैठक में सभी राज्यों के मुख्य सचिव मौजूद हैं।

अस्पताल में भर्ती हुए सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर अस्पताल में भर्ती हुए। सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने अपने फैन्स का धन्यवाद करते हुए लिखा कि आपकी प्रार्थनाओं के लिए धन्यवाद। उन्होंने आगे लिखा कि चिकित्सीय सलाह के तहत अस्पताल में भर्ती किया गया है। कुछ दिनों में घर वापस आने की उम्मीद है। उन्होंने सभी लोगों से ध्यान रखने और सुरक्षित रहने की अपील की है।

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर सीएम ठाकरे ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक
महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अधिकारियों के साथ उच्च-स्तरीय बैठक बुलाई है।

एक अप्रैल को 11,13,966 लोगों का हुआ टे्स्ट
भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, एक अप्रैल को 11,13,966 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया। वहीं अबतक 24,59,12,587 लोगों का टेस्ट किया जा चुका है।

पिछले 24 घंटे में सामने आए 81,466 नए मामले, 469 मौतें
कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने सरकार और स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों की चिंता बढ़ा दी है। पिछले 24 घंटे में देश में 81,466 नए मामले सामने आए हैं जबकि 469 लोगों ने इस खतरनाक वायरस के आगे हार मान ली है। वहीं सक्रिय मामलों की बात करें तो देश में मौजूदा समय में 6,14,696 मरीजों का इलाज चल रहा है।

छत्तीसगढ़ : सरकारी कार्यालयों में 50 फीसदी कर्मचारियों की उपस्थिति का निर्देश
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में मंत्रालय और विभागाध्यक्ष कार्यालयों में 50 फीसदी कर्मचारियों की उपस्थिति का निर्देश जारी किया है।

अमिताभ बच्चन ने लगवाया कोरोना की टीका
अमिताभ बच्चन ने शुक्रवार को बताया कि उन्होंने कोविड-19 वायरस टीके की पहली खुराक ले ली है। अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग पर यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि उनके बेटे अभिषेक बच्चन के अलावा परिवार के सभी सदस्यों ने कोविड-19 टीके की पहली खुराक ले ली है। बता दें कि अमिताभ बच्चन कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

अबतक 6 करोड़ से ज्यादा लोगों ने लगवाया टीका
दुनिया में कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है लेकिन दूसरी तरफ टीकाकरण अभियान ने भी रफ्तार पकड़ ली है। एक अप्रैल को 36 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना की खुराक दी गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, एक अप्रैल को 36,71,242 लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी गई। मंत्रालय ने जानकारी दी कि अब तक 6,87,89,138 लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है।

महाराष्ट्र में फिर लग सकता है लॉकडाउन
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए वहां एक बार फिर लॉकडाउन लग सकता है। महाराष्ट्र के कई जिलों में पहले ही नाइट कर्फ्यू और आंशिक लॉकडाउन लगा हुआ है। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने दोबारा लॉकडाउन लगाने की सलाह दी है।

बिहार : 488 नए मामले आए सामने
कोरोना की दूसरी लहर पहले से भी ज्यादा खतरनाक साबित हो रही है। देश में कोरोना एक बार फिर तेजी से पैर फैला रहा है। वहीं बिहार में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 488 नए मामले सामने आए। इनमें अकेले राजधानी पटना में 174 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

वडोदरा में जुड़वा नवजात कोरोना पॉजिटिव
गुजरात: वडोदरा में नवजात जुड़वा कोरोना पॉजिटिव निकले। एसएसजी अस्पताल के डॉक्टर अय्यर ने कहा कि 15 दिन पहले इन नवजातों को यहां लाया गया था। इन्हें जन्म से ही डायरिया और डिहाइड्रेशन था। दोनों कोरोना पॉजिटिव निकले हैं लेकिन अब उनकी स्थिति बेहतर है।

सीएम केजरीवाल ने बुलाई आपात बैठक
दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसे लेकर केजरीवाल सरकार ने आज आपात बैठक भी बुलाई है।

छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर : दुर्ग में छह से 14 अप्रैल तक संपूर्ण लॉकाडाउन
देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर जानलेवा साबित हो रही है। गुरुवार को इसके 72 हजार मामले सामने और 459 मरीजों की मौत हुई है। चिंताजनक बात ये है कि छह महीने में पहली बार 72 हजार से ज्यादा नए मामले भी मिले हैं। गुरुवार को 172 दिन बाद पहली बार रिकॉर्ड 72 हजार से ज्यादा नए कोरोना केस दर्ज किए गए।

गुरुवार को लगातार आठवें दिन 50 हजार से ज्यादा कोरोना केस दर्ज किए गए। राजधानी दिल्ली में आंकड़ा 2700 तक पहुंच गया। बीते पांच दिसंबर के बाद पहली बार एक दिन में सबसे अधिक लोगों की मौत भी हुई है।

गुरुवार को 72,330 नए कोरोना मामले आए हैं। इस दौरान 459 लोगों की जान चली गई। हालांकि 40,382 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। इससे पहले 10 अक्तूबर को 74,383 मामले आए थे। फिलहाल देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 1.22 करोड़ से अधिक हो चुकी है जिनमें से 1.14 करोड़ स्वस्थ्य हो चुके हैं। जबकि 1,62,927 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में सक्रिय मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। यह संख्या अब 5,84,055 तक पहुंच चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.