Coronavirus Jharkhand Update : झारखंड में आज 512 कोरोना मरीज मिले, 9 लोगो की मौत , 447 मरीज स्‍वस्‍थ भी हुए…

0
[URIS id=45547]
न्यूज़ सुने

Coronavirus Jharkhand Update : झारखंड में आज 512 कोरोना मरीज मिले, 9 लोगो की मौत , 447 मरीज स्‍वस्‍थ भी हुए…

  • रांची स्थित रिम्‍स अस्‍पताल से मिली जांच रिपोर्ट के अनुसार कुल 964 सैंपलों की जांच की गई। इसमें से 779 निगेटिव और 174 पॉजिटिव मामले मिले हैं।
  • आज कुल नौ मौत हुई है। जमशेदपुर में तीन, रांची में दो, पलामू, पश्‍चिमी स‍िंहभूम, देवघर, गि‍र‍िडीह में एक-एक की जान गई है।

NEWSTODAYJ रांची : झारखंड में कोरोना का कहर जारी है। रविवार को भी राज्‍य में कोरोना वायरस के 512 मरीज सामने आ चुके हैं। इसके अलावा 9 लोगों की मौत भी हो गई है। आज कुल 447 मरीज स्‍वस्‍थ भी हुए हैं। रांची स्थित रिम्‍स अस्‍पताल से मिली जांच रिपोर्ट के अनुसार कुल 964 सैंपलों की जांच की गई। इसमें से 779 निगेटिव और 174 पॉजिटिव मामले मिले हैं। 174 पॉजिटिव केस में से 24 रिम्‍स से, रांची से 4, पलामू से 61 और गढ़वा से 85 कोरोना मरीज मिले हैं। आज कुल नौ मौत हुई है।

यह भी पढ़े..Naxalite arrested : बोकारो से गिरफ्तार हुए नक्सलियों का ज़ोनल कमांडर , पूछताछ के बाद दुमका से बरामद हुई हथियार…

जमशेदपुर में तीन, रांची में दो, पलामू, पश्‍चिमी स‍िंहभूम, देवघर, गि‍र‍िडीह में एक-एक की जान गई है। आज हुई मौत में से एक पश्चिमी सिंहभूम में एक महिला की मौत हो गई। इसके अलावा गिरिडीह में अधिवक्‍ता समेत 2 लोगों की मौत हो गई है।राज्य में कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक दिन पूर्व शनिवार को कोरोना के 1084 नए मामले सामने आने के बाद रविवार को भी शाम तक विभिन्न जिलों में 512 नए मामले सामने आ चुके थे।

यह भी पढ़े…Revolution day 2020 : हमेशा अपनी हक के लिए लड़ते हैं आदिवासी, उनको सनातन धर्म में बदलना चाहती है भाजपा – कांग्रेस…

रविवार को गढ़वा में 85 तथा पलामू में 63 नए मामले सामने आए। वहीं, रांची में भी 71 तथा लोहरदगा में छह नए मरीज मिले। इसी तरह, अन्य जिलों में भी कमोबेश नए मरीजों के मिलने की सूचना है।इधर, रविवार को भी राज्य में नौ कोरोना मरीजों की मौत हो गई। जमशेदपुर में संक्रमित लोगों की मौत का सिलसिला थमता नहीं दिखा। रविवार को भी जमशेदपुर के टीएमएच में इलाजरत तीन मरीजों की मौत हो गई।

यह भी पढ़े…Quit India Movement 2020 : भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ पर राष्ट्रपिता को दी श्रद्धांजलि…

उधर, गिरिडीह में नगीना रोड निवासी 58 वर्षीय पूर्व वार्ड पार्षद सह अधिवक्ता की कोरोना से जूझते हुए मौत हो गई। वह संक्रमित पाए जाने के बाद घर पर ही आइसोलेशन में थे।दूसरी ओर पश्चिमी सिंहभूम की भी एक महिला मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई। हालांकि इस बीच राहत की बात यह है कि राज्य में कोरोना को मात देकर स्वस्थ होनेवाले मरीजों की संख्या बढ़कर अब आठ हजार से अधिक हो गई है। रविवार को भी विभिन्न जिलों में बड़ी संख्या में मरीजों के स्वस्थ होने की सूचना है।

यह भी पढ़े…World Tribal Day 2020 : विश्‍व आदिवासी दिवस पर 9 अगस्‍त को झारखंड में राजकीय अवकाश घोषित…

वहीं, राज्य में कोरोना मरीजों की मौत की संख्या भी बढ़कर अब 200 से अधिक हो गई है। मरनेवालों में सबसे अधिक संख्या रांची और जमशेदपुर के मरीजों की है।गढ़वा में 85, रांची में 71, पलामू में 63, जमशेदपुर में 49, प. सिंहभूम में 44, बोकारो में 29, हजारीबाग में 27, सिमडेगा में 25, धनबाद में 18, देवघर तथा साहिबगंज में 14-14, गुमला तथा खूंटी में 12-12, सरायकेला में 11, रामगढ़ में नौ, कोडरमा तथा गोड्डा में आठ-आठ, पाकुड़ में छह, जामताड़ा में तीन, गिरिडीह में दो, चतरा तथा दुमका में एक-एक मरीज मिले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here