Coronavirus Jharkhand Update: झारखंड में 468 कोरोना पोजेटिव मरीज की पहचान हुई, 10 संक्रमितों ने गंवाई जान ,696 मरीज हुए स्वस्थ…

1 min read

Coronavirus Jharkhand Update: झारखंड में 468 कोरोना पोजेटिव मरीज की पहचान हुई, 10 संक्रमितों ने गंवाई जान ,696 मरीज हुए स्वस्थ…

  • 10 कोरोना मरीजों की इलाज के क्रम में मौत हो गई। हालांकि इनमें ज्यादातर लोग पहले से ही कई अन्य गंभीर बीमारियों से जूझ रहे थे।
  • इसके अलावा आज 696 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। सोमवार को राज्य के लगभग सभी जिलों में नए मरीज मिले। रांची में सबसे अधिक 233 मरीज मिले हैं।

NEWSTODAYJ : झारखंड राज्य में कोरोना का संक्रमण लगातार तेजी से बढ़ रहा है। सोमवार को भी शाम तक 468 नए लोगों में इसके संक्रमण की पुष्टि हुई। वहीं, 10 कोरोना मरीजों की इलाज के क्रम में मौत हो गई। हालांकि इनमें ज्यादातर लोग पहले से ही कई अन्य गंभीर बीमारियों से जूझ रहे थे। इसके अलावा आज 696 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। सोमवार को राज्य के लगभग सभी जिलों में नए मरीज मिले। रांची में सबसे अधिक 233 मरीज मिले हैं।

यह भी पढ़े…CoronaVirus Update Bihar : बिहार में 3021 कोरोना पोजेटिव की पहचान हुई , 21 संक्रमितों ने गंवाई जान ,2824 मरीज हुए स्वस्थ…

जमशेदपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का आंकड़ा सोमवार को भी सर्वाधिक रहा। यहां टीएमएच में इलाजरत चार मरीजों की मौत हो गई। इनमें गोलमुरी की 62 वर्षीय महिला, नोवामुंडी की 59 वर्षीय महिला, जुगसलाई की 48 वर्षीय महिला तथा जमशेदपुर के एक 69 वर्षीय बुजुर्ग शामिल हैं। ये सभी सांस संबंधित बीमारियों से जूझ रहे थे।

यह भी पढ़े…Coronavirus : कोरोना से एक ही दिन में तीन वरिष्ठ चिकित्सकों की मौत , हड़कंप पूरा अस्पताल में…

उधर, साहिबगंज में दो मरीजों की मौत हुई है जिनमें एक वृद्ध हृदय रोग से भी ग्रसित थे। प. सिंहभूम के ही एक अन्य मरीज की भी इलाज के क्रम में मौत की सूचना है। दूसरी ओर रिम्स में इलाजरत हजारीबाग के एक मरीज की मौत हो गई। वहीं, पलामू तथा सिमडेगा के भी एक-एक मरीजों की रांची में मौत होने की सूचना है। रिम्स में पलामू की जिस महिला की मौत हुई है, वह मेदिनीनगर शहर थाना क्षेत्र अंतर्गत बेलवाटीका गुरुनानक कॉलोनी की रहने वाली थी। पिछले कुछ दिनों से रांची में उनका इलाज चल रहा था।

यह भी पढ़े…Coronavirus Bengal Update : बंगाल में 2905 कोरोना पोजेटिव की पहचान हुई , 41 मरे संक्रमितों ने गंवाई जान , 3208 मरीज हुए स्वस्थ…

झारखंड में एक बार फिर मरीजों के स्वस्थ होने की दर तेजी से बढऩे लगी है। अब इसका आंकड़ा 49.38 फीसद पर पहुंच गया है। इस तरह, लगभग आधे मरीज अब स्वस्थ हो चुके हैं। हालांकि राष्ट्रीय स्तर पर वर्तमान में यह दर 68.33 फीसद है। बता दें कि झारखंड में पिछले दिनों यह दर घटकर 35 फीसद तक नीचे पहुंच गई थी। पिछले दो-तीन दिनों में बड़ी संख्या में मरीजों के स्वस्थ होने के कारण आंकड़ों में सुधार हुआ है।

यह भी पढ़े…SSR Death Case Investigation : दस घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ऑफिस से बाहर निकली रिया…

सोमवार को रांची में 233, गढ़वा में 95, पाकुड़ में 66, गुमला में 60, गिरिडीह में 57, हजारीबाग में 28, रामगढ़ में 27, पलामू में 24, जमशेदपुर में 11, चतरा में 38, प. सिंहभूम में 17, दुमका तथा बोकारो में आठ-आठ, सिमडेगा में सात, कोडरमा में छह, साहिबगंज में पांच, गोड्डा तथा जामताड़ा में तीन-तीन मरीज स्वस्थ हुए।

यह भी पढ़े…Isolation facility Dhanbad : 12 अगस्त से शुरू होगी होटल आइसोलेशन की फैसिलिटी – उपायुक्त…

जमशेपुर में 67, रांची में 233, पलामू में 60, गढ़वा में 39, रामगढ1 में 33, बोकारो तथा स‍िमडेगा में 29-29, कोडरमा में 25, देवघर में 24, गुमला में 18, साहिबगंज में 15, हजारीबाग में 14, प स‍िंहभूम में 12, ग‍िर‍िडीह में 10, दुमका में आठ, लोहरदगा में छह, चतरा में चार, गोड़डा में तीन, जामताड़ा में दो, पाकुड में एक नए मरीज म‍िले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.