Coronavirus : कोरोना का कहर , पुणे में school College बंद, रात 11 के बाद Needlessly roam की इजाजत नहीं…

1 min read

Coronavirus : कोरोना का कहर , पुणे में school College बंद, रात 11 के बाद Needlessly roam की इजाजत नहीं…

NEWSTODAYJ पुणे : महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के मामले बढ़ने के बीच पुणे जिले में एहतियाती कदम उठाए गए हैं।पुणे के सभी स्कूल और कॉलेजों को 28 फरवरी तक के लिए बंद करने का फैसला लिया गया है।इस दौरान, कोचिंग क्लासेस भी बंद रहेंगी। होटल्स, रेस्टोरेंट और बार रात 11 तक ही खुल सकेंगे।

यह भी पढ़े…Road accident : भीषण सड़क हादसा में ऑटो-ट्रक की टक्कर में 5 लोगों की मौत…


महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने जिले में कोरोना की स्थिति का आकलन करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की।इस बैठक के बाद एहतियाती कदम उठाए गए हैं।पुणे में नाइट कर्फ्यू (रात्रि कर्फ्यू) नहीं लगाया गया है, लेकिन लिमिडेट कर्फ्यू का ऐलान किया गया है। इसके तहत रात 11 बजे से सुबह 6 तक लोगों की आवाजाही पर रोक रहेगी और बेवजह घूमने वालों पर कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़े…Pm modi: पीएम मोदी को सोनिया गांधी ने लिखा पत्र,तेल-गैस के दामों में बढ़ोतरी को वापस लेने की मांग…

इस दौरान, लोग सिर्फ जरूरी काम के लिए बाहर जा सकेंगे. आवश्यक गतिविधियों में शामिल लोगों- जैसे समाचार पत्र वितरक, सब्जीवाले- को इस प्रतिबंध से बाहर रखा गया है।शादी समारोह, सम्मेलन या सार्वजनिक कार्यक्रमों में 200 लोंगों से ज्यादा लोगों की अनुमति नही होगी। सभी तरह के कार्यक्रम के लिए पुलिस की लिखित अनुमति अनिवार्य होगी।पुणे में कोरोना टेस्टिंग बढा दी जायेगी।

यह भी पढ़े…Bigg Boss 14 Winner: बिग बॉस की ट्रॉफी रुबीना दिलैक को: शो की सबसे पॉपुलर और मजबूत कंटेस्टेंट में से एक रही रुबीना…

इससे पहले, आज राज्य सरकार के एक मंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार कोरोना को काबू करने के लिए रात्रि कर्फ्यू लगाने पर भी विचार कर रही है और राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता वाली बैठक में इस संबंध में फैसला लिया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.