Corona vaccine : प्रधानमंत्री मोदी के वादे की WHO प्रमुख ने की तारीफ, कहा- thank you…

0
न्यूज़ सुने

Corona vaccine : प्रधानमंत्री मोदी के वादे की WHO प्रमुख ने की तारीफ, कहा- thank you…

NEWSTODAYJ (एजेंसी) न्यूयॉर्क विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख ट्रेडॉस अदनोम घेब्रेयसस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस आश्वासन की सराहना की कि भारत कोविड-19 से लड़ रहे देशों की मदद के लिए अपनी टीका उत्पादन क्षमता का इस्तेमाल करेगा। घेब्रेयसस ने कहा कि इस महामारी को केवल संसाधनों के आदान-प्रदान के जरिये ही हराया जा सकता है।

यह भी पढ़े…Crime News : पैसे के लेन-देन को लेकर था विवाद , युवक पर दागी तीन गोलियां…

प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र में अपने संबोधन में कहा था, ‘टीका उत्पादन में भारत के सबसे बड़ा देश होने के नाते, मैं आज विश्व समुदाय को एक और आश्वासन देता हूं। भारत की टीका उत्पादन और आपूर्ति की क्षमता का इस्तेमाल इस संकट से लड़ाई में पूरी मानवता की मदद के लिए किया जाएगा।मोदी ने यह भी कहा था कि महामारी के मुश्किल समय में भी भारत की फार्मा इंडस्ट्री ने 150 देशों को दवाइयां भेजी हैं।

यह भी पढ़े…JEE Advanced Exam : जेईई एडवांस परीक्षा आज होगी ,कुल परीक्षा में 1200 परीक्षार्थी शामिल होंगे…

इस संदर्भ में डब्ल्यूएचओ के प्रमुख ने ट्वीट में कहा, ‘एकजुटता की प्रतिबद्धता दिखाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आपका शुक्रिया। अपनी क्षमताओं और संसाधनों के आदान-प्रदान के जरिये ही इस महामारी को मात दी जा सकती है।संयुक्त राष्ट्र की एक शीर्ष अधिकारी मेलिसा फ्लेमिंग ने भी कहा कि मोदी का आश्वासन दुनिया के लिए एक अच्छी खबर है।

यह भी पढ़े…POCSO Act : 12 वर्षिय नावालिक युवति के साथ दुष्कर्म, पोक्सों एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज…

ऐसा इसलिए कि संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुतेरस ने पिछले हफ्ते अपने संबोधन में इस बात पर चिंता जताई थी कि कुछ देश सिर्फ अपने नागरिकों के लिए वैक्सीन की जुगत में लगे हुए हैं। यह सोच गलत है। हम में से कोई भी सुरक्षित नहीं है, जब तक कि हम सब सुरक्षित नहीं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here