Corona effect : झारखंड शिक्षा मंत्री सांस लेने में तकलीफ़…

0
न्यूज़ सुने

Corona effect : झारखंड शिक्षा मंत्री सांस लेने में तकलीफ़…

NEWSTODAYJ रांची : कोरोना वायरस से संक्रमित झारखंड के शिक्षा मंत्री एवं सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेता जगरनाथ महतो को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद बृहस्पतिवार को राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) से निजी अस्पताल मेडिका में स्थानांतरित कराया गया। उन्हें संक्रमित पाए जाने के बाद 28 सितंबर को रिम्स में भर्ती कराया गया था। महतो ने ट्वीट कर 28 सितंबर को अपने संक्रमित होने की जानकारी दी थी।

यह भी पढ़े…Grain black market : अनाज कालाबजारी लेकर सरयू राय ने कहा, उसे दंडित किया जाए,लेकिन बेकसूर न फंसें…

रिम्स के प्रवक्ता ने बताया कि महतो को बृहस्पतिवार 11 बजे उनके अनुरोध पर मेडिका में स्थानांतरित कर दिया गया। मंत्री को बुधवार देर रात सांस लेने में तकलीफ हुई थी और उनका ऑक्सीजन का स्तर कम हो गया था। मंत्री के निजी सचिव ने बताया कि मंत्री जगरनाथ महतो ने मेडिका में स्थानांतरित किए जाने का स्वयं अनुरोध किया था, जिसके बाद बृहस्पतिवार सुबह उन्हें वहां स्थानांतरित कर दिया गया।

यह भी पढ़े…Misdeed : शर्मसार करने वाली घटना,मकान मालिक ने किराएदार की 4 साल की बच्ची से किया दुष्कर्म…

इससे पूर्व 28 सितंबर को महतो ने ट्वीट किया था, ‘‘प्रिय साथियों, कोरोना वायरस जांच में मैं संक्रमित पाया गया हूं, जिसके इलाज हेतु रिम्स में भर्ती हुआ हूं।” इस बीच झारखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण से 13 और लोगों की मौत हो गई, जिसे मिलाकर राज्य में इस संक्रमण के कारण मरने वाले लोगों की कुल संख्या 713 तक पहुंच गई है, जबकि बृहस्पतिवार को संक्रमण के 1,111 नए मामले सामने आए, जिन्हें मिलाकर राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 83,651 हो गई।स्वास्थ्य विभाग की बुधवार रात्रि जारी रिपोर्ट के अनुसार, राज्य में पिछले 24 घंटे में 13 और संक्रमितों की मौत हो गई जिन्हें मिलाकर राज्य में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 713 तक पहुंच गई है।

यह भी पढ़े…Dhanbad News : उपायुक्त ने की निजी अस्पताल प्रबंधन के साथ बैठक , आइसीएमआर गाइडलाइंस की दी जानकारी…

इसके अलावा, राज्य में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 1,111 नए मामले सामने आए, जिन्हें मिलाकर अब राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 83,651 हो गई है। राज्य के 83,651 संक्रमितों में से 71,342 लोग अब तक ठीक होकर अपने घरों को लौट चुके हैं। इसके अलावा 11,596 अन्य संक्रमितों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में जारी है, जबकि 713 अन्य लोगों की मौत हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here