convocation IIT Delhi : प्रधानमंत्री मोदी आज IIT Delhi के 51वें दीक्षांत समारोह को करेंगे संबोधित…

1 min read

convocation IIT Delhi : प्रधानमंत्री मोदी आज IIT Delhi के 51वें दीक्षांत समारोह को करेंगे संबोधित…

NEWSTODAYJ (एजेंसी) नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान दिल्ली के 51 वें दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि होंगे। जिसके दौरान 2019 में ग्रेजुएट करने वाले छात्रों को डिग्री प्रदान की जाएगी।आईआईटी दिल्ली के निदेशक वी रामगोपाल राव ने गुरुवार को एक ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि प्रधानमंत्री 7 नवंबर को आईआईटी दिल्ली के 51 वें वार्षिक दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि होंगे।

यह भी पढ़े…Crime News : बस स्टैंड में महिला से दुष्कर्म करने वाले दोनों आरोपी गिरफ्तार…

आईआईटी दिल्ली के निदेशक प्रोफेसर रामगोपाल राव ने बृहस्पतिवार को बताया कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक दीक्षांत समारोह में मौजूद रहेंगे।समारोह एक फिजिकल इन-पर्सन समारोह के साथ हाइब्रिड मोड में आयोजित किया जाएगा। संस्थान के डोगरा हॉल और एक ऑनलाइन वेबकास्ट में सभी स्नातक छात्रों, उनके माता-पिता, प्रतिष्ठित पूर्व छात्रों को कार्यक्रम में शामिल किया जाएगा।कार्यक्रम में बीटेक के 744, एमटेक के 522, पीएचडी के 298, मॉस्टर ऑफ साइंस रिसर्च के 13, मॉस्टर ऑफ डिजाइन के 20, एमबीए के 116, मॉस्टर ऑफ साइंस के 151 समेत अन्य प्रोग्राम के छात्रों को डिग्री मिलेगी। समारोह में राष्ट्रपति स्वर्ण पदक, डायरेक्टर स्वर्ण पदक, डॉ. शंकर दयाल शर्मा गोल्ड मेडल समेत अन्य अवार्ड दिए जाएंगे।इसमें स्नातक विषयों में टॉपर छात्रों को राष्ट्रपति स्वर्ण पदक दिया जाएगा।

यह भी पढ़े…Coronavirus : झारखंड में संक्रमण के 356 नए मामले आए सामने…

प्रो. राव ने बताया कि वहीं आईआईटी दिल्ली द्वारा तैयार कोरोना जांच की किट कोरोश्योर से कर्मचारियों व छात्रों का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है।आईआईटी दिल्ली में इस आरटी पीसीआर टेस्ट की कीमत 1200 रुपये हैं। इसकी रिपोर्ट भी 24 घंटे के अंदर मिल रही है।आईआईटी से बाहर के लोग यह टेस्ट करवा सकते हैं।यह टेस्ट आईआईटी दिल्ली के गेट नंबर 1 के पास है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.