Common public upset : खराब पड़े जलमीनार के कारण पेय जल संकट, ग्रामीण महीनों से हैं परेशान…

0
[URIS id=45547]
न्यूज़ सुने

Common public upset : खराब पड़े जलमीनार के कारण पेय जल संकट, ग्रामीण महीनों से हैं परेशान…

  • समाजसेवी व छात्र युवा अधिकार मोर्चा के केंद्रीय सदस्य सह गोमिया विधानसभा प्रभारी धनंजय स्वर्णकार ने उक्त स्थल पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया।
  • शायद ये जलमीनार वर्षो तक ग्रामीणो कि प्यास बुझाती, लेकिन इतनी बड़ी राशि से जलमीनार का बनना और बनने के कुछ दिनों बाद ही खराब हो जाना बड़ा ही दुःखद है़।

NEWSTODAYJ : बोकारो। जिला के कसमार प्रखंड अन्तर्गत मधुकरपुर पंचायत के मायापुर ग्राम में महीनो से खराब पड़े जलमीनार के कारण पेय जल संकट उत्त्पन्न हो गयी है़,वहां के स्थानीय लोग इससे काफी परेशानी मे है क्योंकि चापाकल के साथ-साथ जलमीनार भी खराब पड़ा है़।

यह भी पढ़े…Crime : अर्धनग्न मुंसी का शव पेड़ पर लटका मिला ,पुलिस जुटी जांच में…

जलमीनार के खराब होने कि सूचना मिलने पर स्थानीय समाजसेवी व छात्र युवा अधिकार मोर्चा के केंद्रीय सदस्य सह गोमिया विधानसभा प्रभारी धनंजय स्वर्णकार ने उक्त स्थल पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया, जलमीनार के चार महीने से खराब होने पर उन्होने दु:ख व्यक्त किया साथ ही उन्होने कहा कि सरकार कि राशि का सही तरीके से इस्तेमाल किया जाता तो शायद ये जलमीनार वर्षो तक ग्रामीणो कि प्यास बुझाती, लेकिन इतनी बड़ी राशि से जलमीनार का बनना और बनने के कुछ दिनों बाद ही खराब हो जाना बड़ा ही दुःखद है़।

यह भी पढ़े…Education : शिक्षा मंत्री शिक्षा ग्रहण करने पहुंचे देवी महतो स्मारक इंटर महाविद्यालय…

अपने घरों मे लोग सामान्य टुलू पंप जेड या समरसेबल मशीन लगवाकर वर्षो निश्चिंत रहते है, और एक तरफ सरकार कि लाखों रुपये की राशि का दुरुपयोग हो रहा है़, जलमीनार का नल जलमीनार से सटे आंगनबाड़ी केंद्र के दीवार पर लगा दिया गया है इस पर भी उन्होने आपत्ति जताई है़, साथ ही उन्होने कहा कि नियम के विरूद्घ कार्य नहीं होना चाहिए, लेकिन इसमे सबसे बडा दोष स्थानीय ग्रामीणो का ही होता है क्योंकि काम के वक्त किसी को वहां आकर देखना जरूरी नहीं लगता जिसका फायदा चुने हुये लोग उठाते हैं, स्थानीय जनप्रतिनिधियों कि जवाबदेही बनती है कि उनके अपने पंचायत अपने वार्ड में इस तरह अनियमितता के साथ कैसे काम करके कोई चला जाता है़।

यह भी पढ़े…Coronavirus : पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कोविद -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया…

जनता ने पंचायत के प्रतिनिधित्व के लिए जिसे चुना है वही जनता कि नजरों से बचते फिरते हैं ये काफी तकलीफ देह है, जनता से संबंधित किसी भी प्रकार कि समस्या होने पर स्थानीय एलेक्टेड जनप्रतिनिधियों को आगे आकर काम करना चाहिए लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है़।

यह भी पढ़े…Final Year Exam 2020 : सुप्रीम कोर्ट में 14 AUGUST को होगी सुनवाई, छात्रों को परीक्षा की तैयारी करने की सलाह…

स्थानीय युवा रोहित शर्मा, अमर कुमार इत्यादि लोगो ने भी इस पर खुल कर कहा कि काफी समस्याएं हो गयी है जलमीनार के खराब होने से स्थानीय जनप्रतिनिधि ध्यान नही देते कहने पर भी ।

Repot By : Bablu Kumar , Bokaro…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here