Cattle recovered : दो ट्रकों से 37 मवेशी बरामद, ठूंस-ठूंस कर रखे जाने से 10 बछड़ों की मौत , 8 लोगो की हुई गिरफ्तारी…

1 min read

Cattle recovered : दो ट्रकों से 37 मवेशी बरामद, ठूंस-ठूंस कर रखे जाने से 10 बछड़ों की मौत , 8 लोगो की हुई गिरफ्तारी…

  • गुरुवार की सुबह करीब 4 बजे दो 14 चक्का ट्रक से 37 दुधारू भैंस को जब्त किया है।
  • सरकारी गाइडलाइन के मुताबिक व्यापारियों को इस प्रकार के ट्रकों में अधिकतम 4 मवेशियों को ले जाने की अनुमति है।

NEWSTODAYJ : कोडरमा के एसपी डॉ. एहतेशाम वकारीब को मिली गुप्त सूचना के आधार पर चंदवारा थाना पुलिस ने थाना के समीप बने चेक नाका से गुरुवार की सुबह करीब 4 बजे दो 14 चक्का ट्रक से 37 दुधारू भैंस को जब्त किया है। दोनों ट्रक से भैंस के आठ जीवित बच्चे भी बरामद किए गए हैं, वहीं करीब 10 भैंस के बच्चों की ट्रक में ही दबने से मौत हो गई।

यह भी पढ़े…Dhanbad Municipal Corporation : नगर निगम परिसर में कार्य बहिष्कार करते हुए सफाई कर्मियों ने धरना प्रदर्शन किया…

चंदवारा थाना के एसआई आनंद कुमार ने बताया कि सरकारी गाइडलाइन के मुताबिक व्यापारियों को इस प्रकार के ट्रकों में अधिकतम 4 मवेशियों को ले जाने की अनुमति है। पकड़े गए ट्रकों में चालक खलासी समेत 6 व्यापारी सवार थे, जिनमें से बिहार के हाजीपुर एवं कोलकाता के लोग शामिल हैं। एसआई ने बताया कि व्यापारियों ने पशुओं की खरीदारी संबंधित दस्तावेज प्रस्तुत किए हैं। जिसकी जांच की जा रही है।

यह भी पढ़े..Tribute : भारत रत्‍‌न व पूर्व प्रधानमंत्री स्व.राजीव गांधी के 76 वें जन्म दिवस पर श्रद्धांजलि दी और विभिन्न गांवों में वृक्षारोपण किया…

फिलहाल पकड़े गए लोगों पर ओवरलोडिंग की वजह से पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। फिलहाल इस मामले में 10 लोगो को हिरासत में लिया गया है। वही दूसरी तरफ कोडरमा गोशाला समिति में गुरुवार की सुबह चंदवारा पुलिस जब्त किए गए दो ट्रक मवेशियों को लेकर गौशाला पहुंचे।

यह भी पढ़े…Crime : पैसों की लालच में युवक पत्नी की गला रेतने के बाद मां को रॉड से पीट-पीटकर मार डाला…

जहां समिति ने जगह की कमी का हवाला देते हुए मवेशियों को रखने से इंकार कर दिया। जिसके बाद करीब 2 घंटे तक वरीय अधिकारियों एवं गौशाला समिति के पदाधिकारियों के बीच हुई बातचीत के बाद मवेशियों को कोडरमा गौशाला में उतारा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.