Business:रिलायंस जियो के प्रीपेड प्लान्स के दामों में इजाफा,जानिए कितनी बढ़ी कीमत

0

NEWSTODAYJ_Business:-मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने भी अपने प्रीपेड प्लान्स के दामों में इजाफा कर दिया है। इससे पहले एयरटेल और वोडाफोन आइडिया भी अपने टैरिफ के दाम में वृद्धि का ऐलान कर चुकी हैं। जियो की ओर से जारी बयान के मुताबिक, नए टैरिफ प्लान 1 दिसंबर 2021 से लागू होंगे। हालांकि जियो का यह भी दावा है कि उसके प्लान्स इंडस्ट्री में सबसे सस्ते हैं। जियो ने कहा है कि उसके प्लान्स की नई कीमतें 1 दिसंबर से लागू होंगी और इन्हें सभी मौजूदा टचपॉइंट्स व चैनल्स पर एक्सेस किया जा सकता है।

यह भी पढ़े…Business:इन्वेस्ट करे एकमुश्त राशि और कमाए सालाना 50000 तक

जियो ने प्लान्स की कीमतों में 16 रुपये से लेकर 480 रुपये तक का इजाफा किया है। जियोफोन के लिए विशेष तौर पर लाए गए पुराने 75 रुपये के प्लान की नई कीमत अब 91 रुपये होगी। अनलिमिटेड प्लान्स का 129 रुपये वाला टैरिफ प्लान अब 155 रुपये में मिलेगा। सबसे ज्यादा 480 रुपये की वृद्धि 365 दिन की वैलिडिटी वाले उस प्लान में की गई है, जो अभी 2399 रुपये में पड़ता है।

एयरटेल ने वॉइस प्लान, अनलिमिटेड वॉइस प्लान और डेटा टॉप-अप सहित विभिन्न प्रीपेड प्लान की दरों में 20-25 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है। नई दरें शुक्रवार 26 नवंबर से लागू हो गईं। एयरटेल के बाद वोडाफोन आइडिया ने भी टैरिफ प्लान में बढ़ोतरी का ऐलान किया था। वोडाफोन आइडिया ने सभी प्लान में मोबाइल कॉल और डेटा दरों में 20-25 प्रतिशत की वृद्धि की घोषणा की। बढ़ी हुई दरें 25 नवंबर से प्रभावी हो गईं। अपने ग्राहकों को लगातार खोने के बावजूद वोडाफोन आइडिया की ओर से दरों में बढ़ोतरी की गई है। विश्लेषक पहले ही कह चुके थे कि एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के बाद जियो भी मोबाइल दरों में वृद्धि करेगी और अब ऐसा हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here