Bokaro News : DC ने समाहरणालय सभाकक्ष में विभिन्न कंपनियों के साथ सीएसआर की समीक्षा बैठक किया…

0
न्यूज़ सुने

Bokaro News : DC ने समाहरणालय सभाकक्ष में विभिन्न कंपनियों के साथ सीएसआर की समीक्षा बैठक किया…

NEWSTODAYJ : बोकारो। मंगलवार को उपायुक्त राजेश सिंह की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में विभिन्न कंपनियों के साथ सीएसआर की समीक्षा बैठक की किया। उपायुक्त श्री सिंह ने बैठक के दौरान सी एस आर मद से किये गए विकास के विभिन्न कार्यों की समीक्षा किया।जिस कंपनी के प्रतिनिधि आज की समीक्षा बैठक में उपस्थित नही हुए है उन कंपनियों के सी एम डी को कारणपृच्छा करते हुए पत्र देने का निदेश दिया।

यह भी पढ़े…Bokaro News : शीतलहर का प्रकोप बढ़ते प्रभाव को देखते हुए उपायुक्त ने जिलेवासियों से की अपील…

उपायुक्त राजेश सिंह ने ओ एन जी सी, डालमिया सीमेंट एवं इलेक्ट्रो स्टील वेदांता के द्वारा किये गए विकास के कार्यों पर नाराजगी जाहिर किया। उन्होंने समाज कल्याण पदाधिकारी मनीषा वत्स को निदेशित किया कि सी एस आर की बैठक प्रत्येक माह कराना सुनिश्चित करें साथ ही जिस कंपनी के प्रतिनिधि आज की समीक्षा बैठक में उपस्थित नही हुए है उन कंपनियों के सी एम डी को कारणपृच्छा करते हुए पत्र देने का निदेश दिया।सभी कंपनियों के प्रतिनिधियों का एक व्हाट्सएप समूह बनाये।उपायुक्त ने समाज कल्याण पदाधिकारी श्रीमती मनीषा वत्स को निदेशित किया कि सभी कंपनियों के प्रतिनिधियों का एक व्हाट्सएप समूह बनाये।

यह भी पढ़े…Dhanbad News : 1462 रेल यात्रियों की जांच में 5 मिले पॉजिटिव…

साथ ही कंपनियों के प्रतिनिधियों को निदेशित किया की अपने किए गए कार्यों से संबंधित फोटोग्राफ एवं विस्तृत प्रतिवेदन संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी/अंचलाधिकारी से सत्यापित कराते हुए जिले में उपलब्ध कराएंगे।सीएसआर मद से सामाजिक विकास का कार्य नहीं करेंगे उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी।उपायुक्त ने बताया कि सीएसआर मद से किए जा रहे विकास कार्यों के सहयोग के लिए जयशंकर जयपुरयार चार्टर्ड अकाउंटेंट से आप संपर्क कर सकते हैं,

यह भी पढ़े…Jharkhand News : महिलाओं के साथ उत्पीड़न और दुष्कर्म की घटना को लेकर प्रदेश भाजपा ने हेमंत सरकार पर साधा निशाना…

जो आपको प्रपोजल और अन्य कार्यों में सहयोग करेंगे। जो कंपनी के नियमानुसार सीएसआर मद से सामाजिक विकास का कार्य नहीं करेंगे उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी। बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त जय किशोर प्रसाद, जिला योजना पदाधिकारी देवेश गौतम सहित विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here