Bokaro News : 8 अक्टूबर से छिन्मस्तिका और भद्राकाली  मंदिर खुलेगी-माधव लाल…

0
न्यूज़ सुने

Bokaro News : 8 अक्टूबर से छिन्मस्तिका और भद्राकाली  मंदिर खुलेगी-माधव लाल…

NEWSTODAYJ : गोमिया (बेरमो)। राज्य के पूर्व मंत्री व धार्मिक न्यास बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष माधव लाल सिंह ने बताया कि सरकार ने मां छिन्नमस्तिके रजरप्पा एवं भद्राकाली इटखोरी मंदिर आम श्रदालुओं के लिए 8 अक्टूबर से खोले जाने का निर्णय लिया है। इस संबंध राज्य के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह ने उन्हें यह जानकारी दी। दरअसल पूर्व मंत्री श्री ने मंदिर खुलवाने के लिए झारखंड हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर की थी।

यह भी पढ़े…customer Care Center : गुलज़ारबाग़ में ग्राहक सेवा केंद्र का हुआ उद्घाटन…

याचिका पर सुनवाई करते हुए  हाइकोर्ट ने राज्य सरकार को नवरात्रि से पहले रजरप्पा मंदिर खोलने पर विचार करने का आदेश दिया था। इसी आलोक में सरकार ने उक्त निर्णय लिया। श्री सिंह ने कहा कि पिछले 9 सितंबर को प्रसिद्ध सिद्धपीठ रजरप्पा स्थित छिन्नमस्तिके एवं भद्राकाली इटखोरी मंदिर श्रद्धालुओं के लिए खोलने के लिए उन्होंने झारखंड हाइकोर्ट में जनहित याचिका दायर की थी।जनहित याचिका में कहा गया था कि कोरोना महामारी के कारण  मंदिर के बंद होने से श्रद्धालुओं की आस्था का केंद्र यह प्रसिद्ध सिद्धपीठ के स्थानीय लोग काफी  लोग काफी प्रभावित हो रहे हैं।

यह भी पढ़े…Gandhi Jayanti 2020 : तेजस्वनी परियोजना के द्वारा गांधी जंयती पर कई कार्यक्रम का किया गया आयोजन…

इसके साथ ही वहां के दुकानदार, पूजा पाठ, फल-फुल विक्रेता, नाव चालक, होटल दुकानदार के बीच जीवन यापन की समस्या खडी हो गयी है। उन्होंने कहा था कि राज्य सरकार के द्वारा अनलॉक किये जाने की प्रक्रिया में 28 अगस्त 20 को भी मंदिर खोलने से संबंधित कोई आदेश नहीं दिया गया था। याचिकाकर्ता पूर्व मंत्री ने याचिका में अदालत से गुहार लगाते हुए कहा था कि कोर्ट  कोविड-19 से जुड़ी गाइड लाइंस और अनलॉक से जुड़ी एडवाइजरी के तहत राज्य सरकार को रजरप्पा स्थित छिन्नमस्तिके एवं भद्राकाली इटखोरी मंदिर खोलने का निर्देश दे,

यह भी पढ़े…Coronavirus : कोरोना का दस्तक चार एएनएम एक महिला डॉक्टर समेत 7 लोग हुए कोरोना संक्रमित…

ताकि आम श्रद्धालुओं और मंदिर से जुडे लोगों के समक्ष जीवन यापन की समस्या दूर हो सके।श्री सिंह ने  छिन्नमस्तिके एवं भद्राकाली मंदिर खोलने के निर्णय पर राज्य के मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव, आपदा प्रबंधन के सचिव अमिताभ कौशल व विधायक सरयू राय को बधाई दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here