Blood donation : प्रणय कुमार चौरसिया ने किया 6 वर्षीय थैलेसीमिया के बच्ची को रक्तदान…

1 min read

Blood donation : प्रणय कुमार चौरसिया ने किया 6 वर्षीय थैलेसीमिया के बच्ची को रक्तदान…

NEWSTODAYJ : पाकुड़ जिले के मुख्यालय स्थित सदर अस्पताल में सोमवार को एक 6 वर्षीय थैलेसीमिया बच्ची को भर्ती किया गया। जिसे रक्त की अत्यंत आवश्यता थी। बच्ची के परिजनों ने रक्तधिकोश पाकुड़ से सम्पर्क किया।

यह भी पढ़े…Vehicle check : थाना के समीप चला वाहन जांच अभियान , कागजात नही रहने पर जुर्माना वसूला गया…


जहाँ रक्त उपलब्ध ना होने पर आवाहन के सचिव गुंजन साहा से सम्पर्क किया गया। जिसने रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित करवाने के लिए रेलवे के कर्मचारी प्रणय कुमार चौरसिया से संपर्क किया। प्रणय जी ने रक्तदान करने की अपनी इच्छा व्यक्त की और रक्तदान किया।

यह भी पढ़े…Cheating : रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर 40 हजार की ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार , कई नकली दस्तावेज पुलिस ने जप्त किया…

आवाहन के सचिव ने बताया कि ऐसे दो दर्जन से अधिक थैलेसीमिया से ग्रसित बच्चे है जिन्हें प्रत्येक महीने रक्त उपलब्ध कराया जाता है। पूरे लॉक डाउन के दौरान हमने रक्तधिकोश में रक्त की उपलब्धता को बनाये रखा। उपाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह ने शहर वासियों से आग्रह किया।

यह भी पढ़े…Dhanbad News : भ्रष्टाचार मे शामिल BCCL और DGMS के अधिकारयो के खिलाफ आन्दोलन का शंखनाद कर दिया – कांग्रेस…

कि रक्तदान करें जिससे थैलेसीमिया से ग्रसित बच्चों के प्राणों की रक्षा की जा सके। रक्तदान कर प्रणय कुमार ने आवाहन का आभार व्यक्त किया कि उन्हें भी रक्तदान करने का मौका दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.