Birsa Jayanti 2020 : आज बिरसा कृषि विश्वविद्यालय में होगा होगा बिरसा जयंती समारोह का आयोजन…

1 min read

Birsa Jayanti 2020 : आज बिरसा कृषि विश्वविद्यालय में होगा होगा बिरसा जयंती समारोह का आयोजन…

NEWSTODAYJ : रांची से सटे कांके स्थित बिरसा कृषि विश्वविद्यालय द्वारा गुरूवार को बिरसा जयंती समारोह का आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर शोभा यात्रा, प्रदर्शनी, भगवान बिरसा मुंडा की जीवनी पर व्याख्यान का कार्यक्रम होगा। हर वर्ष बिरसा कृषि संस्थान में भगवान बिरसा मुंडा का जन्मदिन बड़े उत्साह और धुमधाम से मनाया जाता है।

यह भी पढ़े…Sarna Adivasi Religion Code : सरना आदिवासी धर्म कोड’ पारित, कांग्रेस MLA ने BJP का किया समर्थन , संशोधनों के साथ सरना आदिवासी धर्म कोड का प्रस्ताव…

मगर इस वर्ष कोरोना संक्रमण को देखते हुए कार्यक्रमों में कटौकी की गयी है। इसके साथ ही शारीरिक दूरी का पालन करने की का आदेश दिया गया है। मौके पर भगवान बिरसा मुंडा के वंशज करीब 21 पारिवारिक सदस्यों को सम्मानित किया जायेगा।मुख्य कार्यक्रम प्रात 10 बजे से कृषि संकाय सभागार में होगा। कार्यक्रम का आयोजन प्रसार शिक्षा निदेशालय द्वारा किया जा रहा है। समारोह के मुख्य अतिथि कुलपति डा ओंकार नाथ सिंह होंगे।

यह भी पढ़े…Deepawali 2020 : इस दीपावली जलाएं मिट्टी के दीये युवा संघर्ष मोर्चा ने लिया 5 हजार दीया वितरण का लक्ष्य…

गुरूवार की सुबह डा ओंकार नाथ सिंह ने बताया कि भगवान बिरसा मुंडा के सम्मान में विवि के द्वारा उनके गांव उलिहातु को गोद लिया गया है। हम पूरी कोशिश करके यहां के किसानों को तकनीक युक्त खेती और पशु पालन करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। अब पिछले वर्ष की मेहनत का थोड़ा फल दिख रहा है। जल्द की कृषि के क्षेत्र में उलिहातु राज्य में एक आदर्श ग्राम के रूप में विकसीत होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.