Bengal News : पश्चिम बंगाल में BJP के बाद अब TMC की मुश्किल बढ़ाएगी Congress पार्टी…

1 min read

Bengal News : पश्चिम बंगाल में BJP के बाद अब TMC की मुश्किल बढ़ाएगी Congress पार्टी…

NEWSTODAYJ : बंगाल : बिहार विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस पश्चिम बंगाल में भी वामदलों के साथ गठबंधन करने में जुटी हुई हैं। इस प्रक्रिया को कांग्रेस ने अंतिम रूप सेना शरू कर दिया हैं। पश्चिम बंगाल में यह दूसरी बार होगा, जब दोनों पार्टियां गठबंधन में विधानसभा चुनाव लड़ेंगी। फिलहाल दोनों पार्टियों का सीट बंटवारा नहीं हुआ हैं।

यह भी पढ़े…Jharkhand News : जमीन दलालों ने फर्जी कागजात बनाकर 1.65 डिसमिल जमीन बेच डाला , न्याय के लिए SSP से लगाया गुहार…

गौरतलब हैं कि पश्चिम बंगाल में कांग्रेस अभी भी अपना वजूद बचाये रखने की जद्दोजहद में लगी हैं। उसे अकेले चुनाव लड़ने से बड़ा नुकसान संभव हैं।बंगाल में वामदलों के लिए भी सत्ता पाने के लिए सेकुलर गठबंधन की जरूरत है। दरअसल, लेफ्ट के पास भी खड़े होने के लिए जमीन नहीं है। कांग्रेस लेफ्ट गठबंधन चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की मुश्किल बढ़ा सकता है। क्योंकि, पिछले लोकसभा चुनाव में तृणमूल और भाजपा का मुकाबला बेहद नजदीक था।

यह भी पढ़े…Bihar Election Voting : पहले घंटे में 4 प्रतिशत वोटिंग, मतदाताओं में जबर्दस्त उत्साह , मतगणना 10 नवंबर को होगी…

पिछले चुनाव में तृणमूल को 43 फीसदी वोट के साथ 22 सीट मिली थी, जबकि भाजपा को 40 प्रतिशत वोट के साथ 18 सीट मिली। वहीं, दो सीट कांग्रेस के हिस्से में आई थी। पिछली बार टीएमसी और कांग्रेस ने अलग-अलग चुनाव लड़ा, जिसका नुकसान दोनों पार्टियों को हुआ। लेकिन अब दोनों पार्टियां गठबंधन चुनाव लडने की तयारी में हैं, जिसका संभवतया फायदा दोनों को मिलेगा। पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस लेफ्ट गठबंधन में पार्टी को 44 सीट मिली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.