Assembly elections : बंगाल और असम चुनाव के उम्मीदवारों के नाम पर लगेगी मुहर आज हो सकती है कांग्रेस की बैठक…

1 min read

Assembly elections : बंगाल और असम चुनाव के उम्मीदवारों के नाम पर लगेगी मुहर आज हो सकती है कांग्रेस की बैठक…

NEWSTODAYJ नई दिल्ली : कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की पहली बैठक आज राजधानी दिल्ली में हो सकती है। इस बैठक में पश्चिम बंगाल और असम विधानसभा चुनावों के पहले दो चरणों के उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया जाएगा। यह बैठक वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए होगी और इसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता और कांग्रेस की पश्चिम बंगाल और असम इकाइयों के नेता भी शामिल होंगे। बता दें कि पश्चिम बंगाल में कांग्रेस का फुरफुरा शरीफ दरगाह के पीरजादा अब्बास सिद्दीकी की पार्टी इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आईएसएफ) और लेफ्ट के साथ गठबंधन है।

यह भी पढ़े…Dhanbad News : सरकारी नौकरियों की खात्मा एवं बढ़ती बेरोजगारी के खिलाफ वामपंथी संगठन ने जोरदार विरोध प्रदर्शन किया गया…

सूत्रों की माने तो कांग्रेस को 92 सीटें मिली हैं। लेफ्ट पार्टियां 165 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी और आईएसएफ को 37 सीटें मिली हैं। जिसके बाद अब कांग्रेस को 92 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम ऐलान करना है।असम में भी कांग्रेस और बदरुद्दीन अजमल के नेतृत्व वाली AIUDF वाम दलों और बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (BPF) के साथ महागठबंधन है। हालांकि, यहां पर अभी सीटों का बटवारा नहीं हुआ है। बता दें कि पश्चिम बंगाल की 294 विधानसभा सीटों के लिए 27 मार्च से आठ चरण में चुनाव होंगे। बंगाल में आखिरी चरण के लिए 29 अप्रैल को मतदान होगा और 2 मई को परिणाण आएंगे।दूसरी ओर असम विधानसभा चुनाव तीन चरणों में होंगे। पहले चरण में 12 जिलों की 47 सीटो पर 27 मार्च को मतदान होगा। दूसरे चरण में 13 जिलों की 39 सीटों और तीसरे चरण के लिए 1 अप्रैल को 12 जिलों की 40 विधानसभा सीटों पर चुनाव होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.