ARRESTED : बैंक अकाउंट से पैसा उड़ाने वाले चार साइबर अपराधियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार…

0
[URIS id=45547]
न्यूज़ सुने

ARRESTED : बैंक अकाउंट से पैसा उड़ाने वाले चार साइबर अपराधियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार…

  • विभिन्न राज्यों के लोगों को सीरीज कॉल करके उनसे केवाईसी और बैंक खाता अपडेट के साथ-साथ एटीएम कार्ड को बंद करने का झांसा देते थे।
  • साइबर सेल पुलिस की मदद से थाना क्यों संपर्क किया गया और छापेमारी की गई जिसमें सोनारायठाड़ी प्रखंड के ही चार साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है।

NEWSTODAYJ : देवघर साइबर थाना पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है गुप्त सूचना के आधार पर विभिन्न तकनीक का इस्तेमाल कर बैंक अकाउंट से पैसा उड़ाने वाले चार साइबर अपराधियों को सोनारायठाढ़ी से गिरफ्तार किया गया है साइबर थाना के इंस्पेक्टर कलीम अंसारी ने बताया गया कि गुप्त सूचना मिली थी।

यह भी पढ़े…INFORMATION : बॉर्डर में चौकसी बढ़ाई गई,नियमों के मुताबिक झारखंड में प्रवेश करने के लिए वाहनों के पास E-Pass होना जरूरी…

कि कुछ साइबर अपराधी देश के विभिन्न राज्यों के लोगों को सीरीज कॉल करके उनसे केवाईसी और बैंक खाता अपडेट के साथ-साथ एटीएम कार्ड को बंद करने का झांसा देते हुए इनसे cvv नंबर और अन्य जानकारियां हासिल करते थे और इनके अकाउंट से पैसा निकाल लिया करते थे सदर थाना पुलिस को गुप्त सूचना मिली जिसके बाद साइबर सेल पुलिस की मदद से थाना क्यों संपर्क किया गया और छापेमारी की गई।

यह भी पढ़े…NEGLIGENCE : अनहोनी की घटना से डरे सहमे लोग , BCCL एव पुलिस से की गई शिकायत पर कर्यवाही के नाम पर आश्वसन पढ़े पूरी रिपोर्ट…

जिसमें सोनारायठाड़ी प्रखंड के ही चार साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है जिनमेंशम्भू हाजरा, राजेश हाजरा,रणबीर हाजरा और रणधीर हाजरा शामिल है पुलिस ने इनके पास से 8 मोबाइल फोन , 2 सिमकार्ड,6 एटीएम कार्ड औऱ3 पासबुक बरामद किए है सागर थाना पुलिस इन से गहन पूछताछ कर रही है पुलिस की मानें तो कई अहम खुलासे हो सकते हैं और गिरोह के अन्य सदस्यों की भी गिरफ्तारी हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here