APPOINTMENT LETTER : गलवान घाटी में शहीद कर्नल की पत्नी बनी डिप्टी कलेक्टर…

0
[URIS id=45547]
न्यूज़ सुने

APPOINTMENT LETTER : गलवान घाटी में शहीद कर्नल की पत्नी बनी डिप्टी कलेक्टर…

  • मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने संतोषी को सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र सौंपा।
  • एक रेजिडेंशियल प्लॉट और पत्नी को सरकारी नौकरी दी जाएगी।

NEWSTODAYJ : लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प में शहीद हुए कर्नल संतोष बाबू की पत्‍नी संतोषी को तेलंगाना सरकार ने डिप्टी कलेक्‍टर के पद पर नियुक्त किया है। मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने संतोषी को सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र सौंपा। मुख्‍यमंत्री ने अफसरों को निर्देश दिए हैं कि संतोषी की नियुक्ति हैदराबाद या आसपास के इलाकों में ही की जाए।

ये भी पढ़े…HAIL OF CORONA : 3 दिनों के लिए सील , झारखंड विधानसभा सचिवालय ….

इससे पहले 22 जून को चंद्रशेखर राव ने ऐलान किया था कि तेलंगाना सरकार की तरफ से कर्नल संतोष बाबू के परिवार को पांच करोड़ रुपये की सहायता राशि, एक रेजिडेंशियल प्लॉट और पत्नी को सरकारी नौकरी दी जाएगी। उस वक़्त कर्नल के परिवार से मिलने उनके गांव सूर्यपत पहुंचे चंद्रशेखर राव ने संतोषी की ग्रुप-1 ऑफिसर की पोस्ट पर नियुक्ति की थी, लेकिन जून में संतोषी को दिए गए नियुक्ति पत्र पर उनका पद और नियुक्ति की तारीख नहीं लिखी थी।

यह भी पढ़े…LOCKDOWN : फरक्का में गुरुवार से संपूर्ण लॉकडाउन, शक्ति के लिए स्पेशल पुलिस फोर्स तैनात…

हालांकि मुख्यमंत्री ने साफ़ कहा था कि वे जहां चाहेंगी, उन्हें उस डिपार्टमेंट में पोस्टिंग दी जाएगी। कर्नल संतोष बाबू की पत्नी फिलहाल अपनी 8 साल की बेटी और 3 साल के बेटे के साथ दिल्ली में रहती हैं।बता दें कि पिछले महीने गलवान घाटी में चीन के अवैध कब्जे को लेकर भारत और चीन की सेनाओं में खूनी संघर्ष हुआ था।

यह भी पढ़े…SPORTS POLICY : झारखण्ड की बेटियां राज्य का गौरव, उनके सपनों को पंख देना हमारी जिम्मेवारी : हेमन्त सोरेन…

इस संघर्ष में कर्नल संतोष बाबू समेत सेना के कुल 20 जवान शहीद हो गए थे। कर्नल संतोष बाबू चीन के सैन्‍य अधिकारियों के साथ बातचीत करने गए थे, इसी दौरान उन पर धोखे से हमला कर दिया गया, जिसके बाद दोनों तरफ के जवानों में खूनी संघर्ष हो गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here