Addressing media : चुनाव के नतीजे आने के बाद नीतीश कुमार ने जेडीयू के विधायकों बैठक बुलाई…

1 min read

Addressing media : चुनाव के नतीजे आने के बाद नीतीश कुमार ने जेडीयू के विधायकों बैठक बुलाई…

NEWSTODAYJ : बिहार चुनाव के नतीजे आने के बाद नीतीश कुमार ने जेडीयू के विधायकों की बैठक बुलाई है। नीतीश कुमार ने चुनाव में जीते अपने सभी विधायकों को पटना बुलाया है। उधर महागठबंधन में भी हार पर मंथन होगा। हार पर मंथन करने के लिए आरजेडी और कांग्रेस की पटना में बैठक होगी। इसके साथ ही जीतन राम मांझी ने भी चुनाव में जीते अपने विधायकों को मीटिंग के लिए अपने घर बुलाया है।

यह भी पढ़े…Finance Minister Press Conference : दिवाली से पहले सरकार कर सकती है राहत पैकेज का ऐलान, वित्त मंत्री आज करेंगी प्रेस कान्फ्रेंस , 12.30 बजे…

नई सरकार संभवत: दिवाली के बाद बनेगी और यह संभव है कि नीतीश कुमार 16 नवंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। यह सातवीं बार होगा जब नीतीश कुमार राज्य के मुख्यमंत्री बनेंगे। जेडीयू की कोर कमेटी ने सरकार बनाने के फॉर्मूले पर चर्चा के लिए कल रात बीजेपी नेताओं के साथ बैठक की।नीतीश कुमार के आज पार्टी कार्यालय जाने की संभावना है और वह आज मीडिया को संबोधित कर सकते हैं।

यह भी पढ़े…Statue unveiled : पीएम मोदी आज JNU के परिसर में स्वामी विवेकानंद की एक प्रतिमा का अनावरण करेंगे…

सत्तारूढ़ गठबंधन की जीत के बाद, नीतीश कुमार ने राज्य के लोगों का शुक्रिया अदा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का साथ देने के लिए उनका आभार भी व्यक्त किया।नीतीश कुमार अपने नए कार्यकाल के बाद राज्य के सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री बने रहने वाले हैं। नवंबर के अंत में उनका कार्यकाल समाप्त होने के बाद वह अपना इस्तीफा राज्यपाल को भेजेंगे।

विधायक दल की बैठक राबड़ी आवास पर

आरजेडी विधायक दल की बैठक आज बुलाई गई है। यह बैठक सुबह 11 बजे से राबड़ी देवी के आवास पर शुरू होने वाली है। इसमें सभी विधायक समेत पार्टी के कई सीनियर नेता मौजूद रहेंगे। सभी विधायकों को आने के लिए पहले ही बोला जा चुका है।

आगे की रणनीति पर होगी चर्चा

आरजेडी विधायक दल की बैठक में तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी, जगदानंद सिंह, मनोझ झा, तेजप्रताप यादव समेत कई नेता शामिल होंगे। बैठक में कुछ बड़े फैसला लिया जा सकता है, इसपर सबकी नजरें टिकी हुई है। विधानसभा चुनाव में महागठबंधन को 110 सीटें आई है, इसमें आरजेडी को अकेले 75 सीटें आई है। हालांकि महागठबंधन को सरकार बनाने के लिए और 12 सीटें चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.